Home » राजनीति » Yogi Adityanath Sanctions Rs 15 Lakh To Kamlesh Tiwari's Wife
 

योगी सरकार का ऐलान, कमलेश तिवारी के परिजनों को मिलेंगे घर और 15 लाख रुपये

न्यूज एजेंसी | Updated on: 23 October 2019, 19:10 IST

हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के पांच दिन बाद प्रदेश सरकार ने मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर 15 लाख रुपये देने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि उनकी पत्नी को 15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के अलावा सीतापुर में आवास की सुविधा प्रदान की गई. साथ ही गिरफ्तार हत्यारों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रभावी सुनवाई व साजिश में शामिल अभियुक्तों के विरुद्घ प्रभावी अभियोजन किए जाने को भी कहा है.

उल्लेखनीय है कि कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उनके परिवार ने सरकार के सामने नौ मांगे रखी थीं. उन्हीं के तहत सरकार की तरफ से आर्थिक मदद जारी की गई है.


ज्ञात हो कि कमलेश तिवारी की 18 अक्तू बर को उनके आवास में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी.हत्यारों ने कमलेश तिवारी के बाए जबड़े पर गोली मारने के बाद उनका गला रेत दिया था. गोली पीठ में जाकर फंस गई थी. उनके शरीर के ऊपरी हिस्से में चाकू के 13 घाव पाए गए. हत्यारे घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे. मंगलवार को दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया गया.

कमलेश तिवारी की हत्या के मुख्य आरोपित अशफाक शेख और मोईनुद्दीन पठान को राजस्थान की सीमा पर शमलाजी के पास से गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपितों को लखनऊ लाने के लिए यूपी पुलिस की चार सदस्यीय टीम गुजरात पहुंची है.

कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार को दिल्ली हाई कोर्ट से मिली राहत, 25 लाख रुपये के निजी मुचलके पर सशर्त जमानत

First published: 23 October 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी