Home » Pro Kabaddi League » Patna Pirates Pardeep Narwal Create history First player to Score 1000 points
 

प्रो-कबड्डी लीग 2019: पटना पाइरेट्स के परदीप नरवाल ने रचा इतिहास, कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2019, 18:30 IST

प्रो-कबड्डी लीग के 83वें मुकाबला पटना पाइरेट्स और तमिल थलाइवाज के बीच खेला गया.
इस मुकाबले में परदीप ने तमिल थलाइवाज के खिलाफ 26 अंक हासिल कर इस मुकाबले को यादगार बना दिया. प्रो-कबड्डी लीग के पाचवें सीजन में परदीप ने एक मुकाबले में 34 अंक हासिल किए थे. किसी एक मुकाबले में किसी खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा अंक हासिल किए थे.

इस मुकाबलमें में उन्होंने एक कीर्तिमान और स्थापित किया है. परदीप पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए है जिन्होंने पीकेएल में अपने 1000 अंक पूरे कर लिए है. इससे पहले कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाया है. परदीप के नाम इससे पहले कई और रिकॉर्ड भी दर्ज है.

पीकेएल में एक रेड में सबसे ज्यादा रेड अंक हासिल करने का रिकॉर्ड भी परदीप के नाम ही है. परदीप ने एक रेड में 6 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया था. इस रेड में उन्हें आठ अंक मिले थे.

 

परदीप नरवाल ने पीकेएल के दूसरे सीजन से अपना डेब्यू किया था. उसके बाद तीसरे सीजन में को पटना के साथ जुड़ गए. इसके बाद तो उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. पटना के लिए पहले दो सीजन खेलने हुए 100 से अधिक अंक हासिल किए है. उसके बाद तीसरे सीजन में उन्होंने सभी को पीछे छोड़ दिया और 369 अंक हासिल किए थे. परदीप के दम पर ही पटना तीन बार चैंपियन बनी है.

पटना पाइरेट्स का प्रदर्शन इस सीजन में काफी खराब रहा है. पटना ने इस सीजन में कुल 14 मुकाबले खेले है जिसमें उसे 4 में जीत मिली है जबकि 10 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. टीम अंक तालिका में आखिरी पायदान पर है.

First published: 10 September 2019, 18:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी