Home » Pro Kabaddi League » PKL 2019: Match 14 Preview Dabang Delhi Will Face Haryana Steelers
 

प्रो-कबड्डी लीग 2019: दिल्ली के दंबगों का सामना करेंगे हरियाणा के स्टीलर्स, मैच से पहले जरूर देखें ये आंकड़ेे

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2019, 17:07 IST
(PKL Website)

प्रो-कबड्डी लीग 2019 का 14वां मुकाबला दबंग दिल्ली और हरियाणा स्टीलर्स के बीच मुंबई के सरदार वल्लभभाई पटेल इंडौर स्टेडियम में खेला जाएगा. दबंग दिल्ला और हरियाणा स्टीलर्स सीजन 7 में अभी तक अजेय रही है. ऐसे में दोनों के बीच का यह मुकाबला काफी मजेदार होने की उम्मीद है.

दबंग दिल्ली सीजन 7 में दो मुकाबले खेल चुकी है और दोनों में उसे जीत मिली है जबकि हरियाणा ने एक मुकाबला खेला है जिसमें उसे सफलता हाथ लगी है. वहीं आज जब दोनों टीमें एक दूसरे के आमने सामने होंगी तो दोनों अपना विजयी अभियान बरकरार रखना चाहेंगी.

दबंग दिल्ली को अपनेे शुरूआती मुकाबलों में युवा रेडर नवीन कुमार के दम पर जीत मिली है. नवीन कुमार इस सीजन में भी बीते सीजन की तरह की खतरनाक नजर आ रहे है. नवीन कुमार के दो मुकाबले में ही 21 रेड अंक हासिल किए है जबकि एक अंक उन्हें टैकल में मिला है. नवीन कुमार को चंद्रन रणजीत और मेराज शेख का भी पूरा साथ मिल रहा है.

वहीं दबंग दिल्ली ने कप्तान जोगिंदर नरवाल केकंधों पर डिफेंस की जिम्मेदारी है और वो उसे बखूबी निभा भी रहे है. दबंग दिल्ली ने अपना पिछला मुकाबला तमिल थलाइवाज के खिलाफ खेला था. पहले हाफ में पिछड़ने के बाद दोनों दूसरे हाफ में जोरदार वापसी करते हुए मुकाबला अपने नाम किया था. ऐसे में टीम जब रविवार को हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ मैट पर उतरेगी तो टीम के खिलाड़ियों में काफी विश्वास होगा.

बात अगर हरियाणा स्टीलर्स की करें तो उसने अपने पिछले मुकाबले में पुनेरी पलटन को 10 अंकों के अंतर से हराया था. रेडिंग में नवीन ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया था. उन्होंने इस मैच में 12 रेड अंक हासिल किए थे साथ ही 2 टैकल भी किया था. वहीं डिफेंस में उन्हें प्रवीण, कुलदीप सिंह और धर्मराज का भी साथ मिल रहा है.

हरियाणा और दिल्ली अभी तक कुल 6 बार एक दूसरे के आमने सामने आए है जिसमें दिल्ली एक मुकाबले में जीत हासिल कर पाई है जबकि हरियाणा ने पांच मुकाबले जीते है.

प्रो-कबड्डी लीग 2019: जयपुर पिंक पैंथर्स ने रोमांचक मैच में बंगाल वॉरियर्स को हराया, दीपक हुड्डा ने रचा इतिहास

First published: 28 July 2019, 16:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी