Home » Pro Kabaddi League » PKL 2019: Telugu Titans vs UP Yoddha Match Draw
 

प्रो-कबड्डी लीग 2019: जोश में होश खो गए तेलगू टाइटंस, जीता हुआ मैच करा दिया टाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2019, 14:27 IST

कहते है जोश में होश नहीं खोना चाहिए क्योंकि इससे हमारा ही नुकसान होता है. प्रो-कबड्डी लीग 2019 के 21वें मुकाबले में कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब तेलुगू टाइटंस ने इस मैच में यूपी योद्धा को लगभग हरा दी दिया था लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने ऐसी गलती कर दी जिससे यह मुकाबला टाई हो गया.

पीकेएल के सीजन सात में तेलुगू टाइटंस अभी तक एक भी मुकाबला नहीं जीती है. मुंबई लेग के आखिरी दिन के पहले मुकाबले में उसका सामना यूपी योद्धा से हुआ. इस मुकाबले में दोनों टीमों के रेडरों में जीत की कोई ललक नहीं दिखाई दी. वहीं दूसरी तरफ डिफेंडरों ने काफी अच्छा खेल दिखाया.

मैच के पहले हाफ तक दोनों टीमों का स्कोर 11-11 रहा. हालांकि तेलुगू टाइटंस ने मैच की शुरूआत में यूपी योद्धा पर बढ़त बना ली थी लेकिन उसे बरकरार नहीं रख पाई. पहले हाफ में तेलुगू टाइटंस के सिद्धार्थ देसाई ने 4 रेड अंक हासिल किए जबकि सूरज देसाई ने 3 प्वाइंट लिए. वहीं यूपी योद्धा की तरफ से श्रीकांत जाधव ने  3 रेड अंक अपने नाम किएे.

 

मैच के दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच काफी कड़ी टक्कर देखने को मिली. मैच के आखिरी मिनट तक दोनों टीमों का स्कोर19-19 था. दोनों टीमों के रेडर ने डू और डाई रेड पर अंक हासिल किए. तेलुगू टाइटंस को मैच की आखिरी रेड करनी थी. यह डू और डाई रेड थी.

सिद्धार्थ देसाई ने इस रेड में टच पाइंट हासिल करके मैच को पूरी तरह पलट दिया. इसके बाद ऐसा लग रहा था कि तेलगु टाइटंस को उसकी पहली जीत के लिए अब दूसरे मुकाबले का इंतजार नहीं करना पड़ेगा और वो  20-19 से  यूपी योद्धा को हरा देगी. लेकिन तभी  तेलुगु टाइटंस ने जोश में एक गलती कर दी और मुकाबला पूरी तरह से पलट गया.

दरअसल, नियमों के मुताबिक मैच समाप्त होने के लिए रेफरी जब तक सीटी नहीं बजा देता तब तक मैट से बाहर बैठा कोई खिलाड़ी मैट पर आकर जश्न नहीं मना सकता. इस मुकाबले में तेलुगु टाइटंस के कोट और खिलाड़ियों ने जोश में यह बड़ी गलती कर दी और यूपी योद्धा को एक टेक्निकल प्वाइंट दिला दिया.

प्रो-कबड्डी लीग 2019: गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स से हारकर दबंग दिल्ली अंक तालिका में पहुंची टॉप पर 

First published: 2 August 2019, 21:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी