Home » Pro Kabaddi League » PKL 2019: UP Yoddha Captain Nitesh kumar Fastest to get 150 tackle point
 

प्रो-कबड्डी लीग 2019: गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने यूपी योद्धा को रिकॉर्ड अंतर से हराया, नितेश कुमार ने रच दिया इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2019, 22:08 IST

प्रो-कबड्डी लीग 2019 का 10वें मुकाबलें में गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने यूपी योद्धा को 44-19 के एक बड़े अंतर से हरा दिया. इस मैच में फार्च्यूनजाएंट्स शुरू से ही यूपी के योद्धाओं पर हावी रहे. वहीं गुजरात की यह लगातार दूसरी जीत है वहीं यूपी जिसने इस सीजन में दो मुकाबले खेले है और उसे दोनों में हार का सामना करना पड़ा है.

इस मुकाबले में गुजरात के रोहित गुलिया ने रेडिंग में सुपर 10 लगाया तो डिफेंस में परवेश भैंसवाल हाई 5 लगाने में सफल रहे. इस मुकाबले में एक बार फिर यूपी को रिशांक देवाडिगा की कमी काफी खली.

 

इस मैच में यूपी के कप्तान नितेश कुमार ने डिफेंस में कमाल का खेल दिखाया है. नितेश ने इस मुकाबले में एक खास मुकाम भी हासिल किया. यूपी के कप्तान ने अपने 150 टैकल अंक कर लिए है. नितेश को ऐसा करने में 46 मुकाबले लगे और वो सबसे तेज 150 टैकल अंक हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए है. उन्होंनो मंजीत छिल्लर और सुरजीत सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ यह मुकाम हासिल किया है, इन दोनों ने 47 मुकाबलो में यह कारनामा किया था.

इस मुकाबले में यूपी पहले हॉफ से ही पिछड़ती चली गई. पहले हॉफ के बाद गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने 19-9 की बढ़त बना ली. गुजरात के रेडरों ने इस मुकाबले में यूपी के डिफेंडरों पर अपना दवदबा बनाए रखा. गुजरात ने मैच के 12वें मिनट में ही यूपी को ऑलआउट कर दिया.

मैच के दूसरे हॉफ के शुरूआत के तीसरे मीनट में एक बार फिर गुजरात ने यूपी को ऑलआउट किया. वहीं मैच के तीसरे मीनट में यूपी एक बार फिर ऑलआउट हो गई. अंको के हिसाब से यह गुजरात की सबसे बड़ी जीत है. हालांकि उन्होंने अपने ही पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की है.

प्रो-कबड्डी लीग 2019: दंबग दिल्ली नहीं, इस टीम को सपोर्ट कर रहे है गौतम गंभीर

First published: 26 July 2019, 20:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी