Home » Pro Kabaddi League » Pro Kabaddi League 2019: Match 40 Haryana Steelers beat UP Yoddha
 

प्रो-कबड्डी लीग 2019: हरियाणा स्टीलर्स ने यूपी योद्धा को हराया, अंक तालिका में हुआ बड़ा उलटफेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2019, 22:32 IST

प्रो-कबड्डी लीग के 40वां मुकाबला हरियाणा स्टीलर्स और यूपी योद्धा के बीच खेला गया जो काफी रोमांचक रहा. इस मुकाबले में जहां आखिरी के मिनटों में ऐसा लगा रहा था कि जैसे यूपी योद्धा यह मुकाबला अपने नाम कर लेगी लेकिन हरियाणा ने मैच के 40नें मिनट में यूपी योद्धा को ऑल आउट करके इस मुकाबले को अपने नाम किया.

हरियाणा की इस जीत के साथ ही अंक तालिका में बड़ा उलटफेर भी देखने को मिला है. यूपी योद्धा के खिलाफ जीत के साथ ही हरियाणा के 21 अंक हो गए है और टीम अंक तालिका में तीसरे पायदान पर आ गई है जबकि यूपी योद्धा को इस मुकाबले में एक अंक मिला और वो 17 अंकों के साथ पाइंट टेबल में नौवें स्थान पर आ गए है.

मैच के पहले हाफ के बाद हरियाणा ने यूपी पर अपनी बढ़त बनाई हुई थी. हालांकि मुकाबले के शुरू में यूपी 3-0 से आगे चल रही थी लेकिन हरियाणा के इसके बाद जबरदस्त वापसी की और यूपी को दवाब बनाए रखा. मैच के 12वें मिनट में हरियाणा ने यूपी को पहली बार ऑल आउट किया. मैच के पहले हाफ में यूपी के रेडरों ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया. वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के रेडरों और डिफेंडरों ने इस मुकाबले में काफी शानदान प्रदर्शन किया.

 

मैच के दूसरे हाफ में यूपी योद्धा ने वापसी की और मैच के पूरे रूख को ही बदल दिया. दूसरे हाफ से शुरूआती 10 मिनट के अंदर ही यूपी ने हरियाणा को ऑळ आउट कर मैच में बढ़त बना ली. यूपी के डिफेंडर सुमित ने अपने दम पर टीम को वापसी कराई. सुनिल के इस मुकाबले में अपना हाई 5 भी लगाया. वहीं मैच के 37वें मिनट में हरियाणा ने स्कोर को बराबर कर दिया. एकबाग ऐसा लगा रहा था कि यूपी इस मुकाबले को आसानी से जीत लेगी लेकिन हरियाणा ने 40वें मिनट में यूपी को ऑळ आउट कर एक बार फिर मैच को पूरी तरह बदल दिया. हरियाणा ने अंतिम के मिनटों में बेहतरीन खेल दिखाया जिसके कारण टीम यह मुकाबला जीतने में सफल हुई.

हरियाणा के लिए इस मुकाबले में विकास ने सुपर 10 लगाया जबकि डिफेंस में सुनील ने 6अंक हासिल किए. वहीं यूपी के लिए इस मैच में श्रीकांत ने पांच रेड पांइट के साथ कुल 9 अंक हासिल किए. जबकि डिफेंस में सुमित ने चार अंक हासिल किए. यूपी योद्धा 19 अगस्त को जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेलेगी जबकि हरियाणा स्टीलर्स 18 अगस्त को तेलुगु टाइटंस का सामना करेगी.

वेस्टइंडीज के खिलाफ एक गलती भी टीम इंडिया को पड़ेगी भारी, छिन जाएगा नंबर एक का खिताब

First published: 14 August 2019, 22:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी