Home » Pro Kabaddi League » Pro Kabaddi League 2019 – season Seven big changes in eliminator matches
 

प्रो-कबड्डी लीग 2019: एलिमिनेटर मुकाबलों को लेकर हुए यें बड़े बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2019, 11:05 IST

प्रो-कबड्डी लीग 2019 की शुरूआत 20 जुलाई को हैदराबाद से होगी और इस सीजन का फाइनल मुकाबला 19 अक्टूबर 2019 को खेला जाएगा. सीजन का पहला मुकाबला यू मुंबा और तेलगु टाइंटंस के बीच खेला जाएगा. वहीं पहले दिन के दूसरे मुकाबले में तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट का सामना गत विजेता बेंगलुरू बुल्स से होगा.

प्रो-कबड्डी लीग 2019 के फार्मेट में काफी बदलाव किए गए है. सातवें सीजन में इस बार इंटर-जोनल, इंट्रा-जोनल और वाइल्ड कार्ड मुकाबले देखने को नहीं मिलेंगे. पिछले दो सीजन में यह मुकाबले देखने को मिले थे. वहीं प्रो-कबड्डी लीग का यह सीजन में राउंड राबिन फार्मेट मे खेला जाएगा. सभी टीमें एक दूसके से दो दो बार भिड़ेगी. इस सीजन में पिछले सीजन की तरह ही कुल 12 टीमें हिस्सा ले रही है. यानि हर टीम को लीग के मुकाबले में कुल 22 मैच खेलने होंगे. वहीं अंक तालिका में टॉप पर रहने वाली 6 टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करेंगी.

वहीं इस बार एलिमिनेटर मुकाबलों में के फार्मेट में भी बदलाव किया गया है. पहले एलिमिनेटर मुकाबले में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम का सामना अंत तालिका में छठवें पायदान पर रहने वाली टीम के साथ होगा. वहीं दूसरे एलिमिनेटर में चौथे स्थान पर रहने वाली टीम पांचवें स्थान पर रहने वाली टीम के साथ मैच खेलेगी.यह दोनों मुकाबलेे 14 अक्टूबर को खेले जाएंगे.

वहीं जो टीम अंक तालिका में पहले और दूसरे स्थान पर रहेगी उसे सीधे सेमीफाइनल में एंट्री मिल जाएगी. पहले एलिमिनेटर की विजेता टीम का सामना सेमीफाइनल के पहले मुकाबले में अंत तालिका में पहले पायदान पर रहने वाली टीम के साथ होगा. वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में दूसरे एलिमिनेटर की विजेता टीम का सामना अंत तालिका में दूसरे पायदान पर रहने वाली टीम के साथ खेलेगी. यह मुकाबले 16 अक्टूबर को खेले जाएंगे. इसके बाद 19 अक्टूबर को सीजन का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

 प्रो-कबड्डी लीग 2019- सातवें सीजन में इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें

First published: 17 July 2019, 17:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी