Home » Pro Kabaddi League » Pro Kabaddi League 2019- these all rounder to watch out in Season Seven
 

प्रो-कबड्डी लीग 2019: सातवें सीजन में इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2019, 13:25 IST

प्रो-कबड्डी लीग 2019 का आगाज 20 जुलाई 2019 से होगा. बीते दो सीजनों की तरह ही इस सीजन में भी 12टीमें हिस्सा ले रही है. पीकेएल के शुरूआत के छह सीजनों को काफी सफलता मिली है. कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है और कई ने इस मौके का इस्तेमाल करके अपनी प्रतिभा को दिखाया भी है. पीकेएल लीग में अभी तक की सबसे सफल टीम पटना पाइरेट्स रही है, जिसने तीन बार पीकेएल का खिताब अपने नाम किया है. वहीं जयपुर पिंक पैंथर्स, यू-मुंबा और बेंगलुरू बुल्स एक-एक बार इस खिताब को जीतने में सफल हुई है. ऐसे में देखना होगा कि पीकेएल के इस सीजन का खिताब कोई नई टीम जीतती है या फिर पिछली टीमों में से कोई एक ही इस बार भी बाजी मारती है.

इस सीजन में जिन खिलाड़ियों पर सबकी नजरें हैं उसमें जयपुर पिंक पैंथर्स के दीपक निवास हुड्डा, यू मुंबा के संदीप नरवाल, तमील थलाईवाज रान सिंह, बंगाल वॉरियर्स के मोहम्मद नबी बक्स शामिल है.

दीपक निवास हुड्डा- जयपुर पिंक पैंथर्स

दीपक निवास हुड्डा पीकेएल के शुरूआती सीजन से ही खेल रहे है और वो सबसे बेेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक है. उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है.दीपक निवास हुड्डा ने पीकेएल में अभी तक रेड से 710 अंक हासिल किए है जबकि टेक्ल के दौरान उन्होंने 75 अंक हासिल किए है. दीपक निवास हुड्डा विरोधी टीम के डिफेंस को तहस नहस करने में माहिर है साथ ही टेक्ल के दौरान काफी अच्छा खेल दिखाते है.

संदीप नरवाल- यू-मुंबा

संदीप नरवाल पहल झपकते ही पूरा खेल बदलने के लिए जाने जाते है. संदीप नरवाल जितनी आसानी से रेड करते है उतनी ही महारत उन्हें टेक्ल में हासिल है. संदीप नरवाल ने पीकेएल में अभी तक कुल 229 रेड पाइंट हासिल किए है जबकि 254 पांइट उन्होंने टेक्ल से लिए है. संदीप पीकेएल में एक मात्र एेसे खिलाड़ी है जिन्होंने 23 सुपर टेक्ल किए है.

रान सिंह- तमील थलाईवाज

रान सिंह पीकेएल का पहला सीजन जीतने वाली जयपुर पिंक पैंथर्स के साथ थे. उसके बाद वो बांगाल वारियर्स के साथ गए और उनके साथ दो सीजन बीताने के बाद वो तमील थलाईवाज के सात इस सीजन में नजर आने वाले है. रान सिंह को टेक्ल में महारत हासिल है. रान सिंह ने पीकेएल में अभी तक कुल 90 पाइंट रेड से हासिल किए है वहीं 199 पांइट उन्होंने टेक्ल से प्राप्त किए है.

मोहम्मद नबीबक्श- बंगाल वॉरियर्स

ईरान के खिलाड़ी मोहम्मद नबीबक्श पहली बार प्रो कबड्डी लीग में खेल रहे है. बंगाल वॉरियर्स ने उन्हें नीलामी में खरीदा है. मोहम्मद नबीबक्श प्रो कबड्डी लीग की नीलामी में सबसे मंहगे बिके खिलाड़ियों में से एक है. मोहम्मद नबीबक्श को डिफेंस के दौरान ब्लॉक और थाई होल्ड में महारत हासिल है. मोहम्मद नबीबक्श रेडिंग में भी उतने ही खतरनाक नजर आते है.

रवि शास्त्री ने केन विलियमसन के लिए किया इमोशनल ट्वीट, लोगों ने कर दिया ट्रोल

First published: 17 July 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी