Home » राजस्थान » 30 full boat capsized in Chambal river 6 died 24 rescued in Rajasthan
 

राजस्थान: चंबल नदीं में पलटी 30 लोगों से भरी नाव, 6 लोगों के मिले शव

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2020, 12:55 IST

राजस्थान (Rajasthan) में चंबल नदी (Chambal River) पार करते वक्त एक बड़ा हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि चंबल नदी पार कर रही एक नाव नदी में पट गई है. जिसमें छह लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि नाव में तीस लोग सवार थे साथ ही इसमें कुछ सामान भी लदा हुआ था. तभी नाव नदी में पटल गई. उसके बाद चलाए गए राहत बचाव में 24 लोगों को जिंदा निकाल लिया गया और छह लोगों की मौत हो गई. मरने वालों के शवों को भी गोताखोरों ने निकाल लिया है. जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार हुए सभी लोग कमलेश्वर धाम जाने के लिए नाव में बैठकर चंबल नदी पार कर रहे थे.

इसी दौरान नाव पटल गई और छह लोगों की जान चली गई. हादसे के बाद कलेक्टर, एसपी मौके पर पहुंचे गए और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. गोताखोरों की मदद से शवों को निकाल लिया गया है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला इस हादसे पर दुःख जताया है. वहीं लोकसभा सचिवालय कोटा जिला कार्यालय से घटना की जानकारी ले रहा है. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने जिला कलेक्टर व एसपी को रेस्क्यू ऑपरेशन त्वरित रूप से चलाने का निर्देश दिया है. 


मॉस्को में विदेश मंत्रियों की बैठक से पहले पैंगोंग में भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई थी 200 राउंड फायरिंग

जानकारी के मुताबिक, इटावा शहर से जुड़े हुए खातोली क्षेत्र के पास एक नाव चंबल नदी में डूब गई, यह घटना तब घटी जब लोग नाव पर सवार होकर नदी पार कर रहे थे. नदी पार करते वक्त नाव में करीब 30 लोग सवार थे और साथ ही बाइक भी नदी पार ले जा रहे थे. बताया जा रहा है कि नाव में करीब 14 बाइक भी थी जिन्हें नदी पार करवाने के लिए नाव में रखा था. घटना की जानकारी मिलने के बाद आस पास मौजूद लोग ग्रामीणों को बचाने के लिए नदी पर पहुंचे.

Corona Virus Update: भारत में संक्रमितों की संख्या 50 लाख के पार, 82 हजार से ज्यादा लोगों की गई जान

जानकारी मुताबिक, यह हादसा गोठला कला के पास कमलेश्वर धाम जाते वक्त हुआ. स्थानील लोगों का कहना है कि कमलेश्वर धाम जाने के लिए लगभग 30 लोग 14 बाइक के साथ नदी पार कर रहे थे. इस दौरान नाव पर ज्यादा वजन होने के कारण नाव पलट गई. घटना चाणदा व गोठड़ा गांव के बीच की बताई जा रही है. हादसे की जानकारी मिलते ही इटावा से पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे.

Monsoon session: राज्यसभा में RJD सांसद मनोज झा बोले- कोरोना काल में आयुर्वेद का किया गया गलत इस्तेमाल

First published: 16 September 2020, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी