Home » राजस्थान » ashok gehlot says Rajasthan govt cuts Petrol and Diesel price after peoples support of congress Bharat Bandh
 

राजस्थान: अशोक गहलोत- भारत बंद को मिल रहे जनता के समर्थन के दबाव में आकर पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 23:17 IST

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वैट में कटौती के ऐलान के बाद बढ़ती कीमतों के लिए भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सूबे की भाजपा सरकार ने ये कटौती कांग्रेस के भारत बंद को देखते हुए की है. 

अशोक गहलोत ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता के दवाब में सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया. रविवार शाम को हनुमानगढ़ जिले में गौरव यात्रा के दौरान सीएम वसुंधरा राजे ने ऐलान किया कि राज्य सरकार पेट्रोल-डीजल पर अपने हिस्से के वैट में चार प्रतिशत कटौती करेगी. इसके बाद लोगों को ढ़ाई रुपये तक पेट्रोल-डीजल के कम दाम चुकाने होंगे.

अशोक गहलोत ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा,"मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे को कांग्रेस के कल के भारत बंद को मिल रहे जन समर्थन को देखते हुए दबाव में आकर पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करना पड़ा है."

अशोक गहलोत ने अपने ट्विटर अकाउंट से रविवार शाम कई ट्वीट किए. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने राज्य सरकार से सिलेंडर के दामों में 100 रुपये सब्सिडी देने की मांग की. उन्होंने इस पर ट्विट कर लिखा,"पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई दरों को देखते हुए जो 4 प्रतिशत वैट कम किया है, वह नाकाफी है तथा रसोई पर बढ़ते महंगाई के दबाव को देखते हुए अविलम्ब गैस सिलेण्डर पर भी राहत दी जानी चाहिए."

इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस के शासन काल की याद दिलाते हुए कहा कि,"हमने कांग्रेस शासन में प्रति सिलेण्डर 25 रुपये कम किये थे. अब गैस सिलेण्डर की बढ़ी हुई दरों को देखते हुए कम से कम 100 रुपये कम किये जाने चाहिए." 

ये भी पढ़ें- राजस्थान: पेट्रोल-डीजल के दामों में की भारी कटौती, वसुंधरा राजे सरकार ने 4% वैट घटाया

इससे पहले सीएम राजे ने रविवार को एक कार्यक्रम में कहा," पेट्रोल पर जो वेट 30 फीसदी था उसे घटाकर अब 26 प्रतिशत और डीजल पर जो वेट 22 प्रतिशत था उसे घटाकर अब 18 प्रतिशत कर दिया गया है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने से पडऩे वाले करीब 2 हजार करोड़ राजस्व का नुकसान होगा, जिसे वो जनता के हित में वहन करेगी. उन्होंने कहा कि इस कटौती से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ढाई रुपये की कटौती होगी."

गौरतलब है कि सूबे में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. देश सहित यहां भी इस मुद्दे पर राजनीति गरमाई हुई है. कांग्रेस ने सोमवार को पूरे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढोतरी के विरोध में देश में भारत बंद का ऐलान किया है. इसे बंद पर कांग्रस को कई विपक्षी पार्टियों का समर्थन हासिल है. 

First published: 9 September 2018, 23:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी