Home » राजस्थान » BJP MLA Gyan Dev Ahuja says hanuman was first tribal man
 

JNU में कंडोम की गिनती बताने वाले BJP विधायक के बोल- दुनिया के पहले आदिवासी थे हनुमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2018, 15:25 IST

फरवरी 2016 में राजस्थान के अलवर से बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने दावा किया था कि जेएनयू कैंपस में हर दिन 3 हजार कॉन्डम और 2 हजार शराब की बोतलें पाई जाती हैं. अब उन्होंने एक और दावा किया है. ज्ञान देव आहूजा ने अजीबोगरीब बयान देते हुए दावा किया है कि भगवान हनुमान दुनिया के पहले आदिवासी थे.

आहूजा ने कहा कि हनुमान आदिवासियों के बीच परम पूज्यनीय हैं क्योंकि उन्होंने आदिवासियों को एकत्रित करके एक सेना बनाई थी जिन्हें भगवान राम ने खुद प्रशिक्षित किया था.

 

बीजेपी विधायक ने कहा कि 2 अप्रैल को दलित संगठनों द्वारा भारत बंद आंदोलन के दौरान हनुमान की एक तस्वीर का अपमान किए जाने का वीडियो देखकर उन्हें बेहद दुख हुआ. पत्रकारों से बात करते हुए आहूजा ने कहा कि उन्होंने बीजेपी सांसद किरोड़ीलाल मीणा से बात की और उनसे कहा, "आपको शर्म आनी चाहिए, आप खुद को आदिवासी कहते हैं और फिर भी हनुमान जी का सम्मान नहीं करते."

उन्होंने कहा कि हनुमान आदिवासियों के बीच पहले भगवान माने जाते हैं. मुझे नहीं पता कि हनुमान की तस्वीर का अपमान क्यों किया गया, यह दुर्भाग्यपूर्ण है.

पढ़ें- ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे: मोदीराज में बना देश का पहला स्मार्ट हाईवे, PM आज करेंगे उद्धाटन

बता दें कि ज्ञानदेव आहूजा इस तरह के बयानोंं के लिए जाने जाते हैं. जेएनयू वाले बयान के बाद उन्होंने पिछले साल दिसंबर में कहा था कि जो लोग गोहत्या और गोतस्करी में शामिल होते हैं उन्हें भी इसी तरह मार देना चाहिए. इसके अलावा वह पीएम मोदी को भगवान विष्णु का अवतार बता चुके हैं. आहूजा ने कहा था कि मोदी एक दिव्य शक्ति की तरह है और बीजेपी को उनसे लाभ हो रहा है.

First published: 27 May 2018, 15:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी