Home » राजस्थान » BJP MP Ramcharan Bohra distriduted 2000 cycles to School Girls in Rajasthan
 

राजस्थानः छात्राओं को मिला भगवा तोहफा, सरकार ने दी साइकिल की सौगात

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2018, 12:14 IST

चुनाव आते राजनैतिक पार्टियां अपने फायदे के लिए लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने लगती है. ऐसा ही कुछ अब राजस्थान में होने लगा है. राजस्थान में चुनावी सीजन आते ही भगवा रंग का असर दिखने लगा है. यहां भी यूपी की तरह लोगों को भगवा रंग में तोहफा पहुंचाना शुरु हो गया है. ऐसा ही एक नजारा राजस्थान की राजधानी जयपुर में देखने को मिला. जहां स्कूली बच्चों भगवा रंग में रंगी साइकिल बांटी गईं.

ये साइकिलें बीजेपी सांसद राम चरण बोहरा ने जयपुर के सांगानेर के एक स्कूल की छात्राओं बांटी. इस साइकिलों की खास बात ये थी कि सभी साइकिलें केसरिया रंग में रंगी हुई थी. सांसद का कहना है कि मुख्यमंत्री की स्कीम के अधीन सांगानेर क्षेत्र की 2000 छात्राओं को साइकिल बांटने के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

केसरिया रंग की साइकिल बांटने पर पर राजनीति भी शुरु हो गई है. इस तरह की साइकिल बांटने पर कांग्रेस विरोध में उतर आई है. कांग्रेस प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने कहा, "इससे पहले जब यह फैसला किया गया था कि बच्चों को साइकिल बांटी जाएगी, जिसका रंग काला होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्हें भगवा रंग करने का फिर से टेंडर दिया गया. इसलिए यह दर्शाता है कि साइकिल बांटने के साथ साथ अन्य योजनाओं में भी सरकार और नेताओं को लगता है कि यह एक रास्ता है, जिससे विचारधारा का प्रचार किया जा सकता है.”

फिलहाल ये मामला गरमाता नजर आ रहा है. जबकि बीजेपी ने कांग्रेस के बयानों को बेबुनियाद बताया है. बता दें कि इससे पहले भी प्रदेश में भगवा रंग की साइकिल बांटी गई थीं, जिसके बाद उठे विवाद को लेकर सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग की ओर से बांटी जाने वाली साइकिलों में भगवा रंग से दूरी बना ली थी. जिसे देखते हुए छात्राओं को बांटे जाने वाली साइकिलों का रंग काला करने का फैसला लिया गया था. बावजूद इसके एक बार फिर बीजेपी सांसद ने भगवा रंग की साइकिलें बांट कर राजस्थान की राजनीति में सरगर्मी तेज कर दी है.

ये भी पढ़ें- मुस्लिम दंपति ने पेश की अनूठी मिसाल, जागेश्वर ज्योतिर्लिंग में किया ये शुभ काम

 

First published: 24 June 2018, 12:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी