Home » राजस्थान » Central minister Arjun Ram Meghwal climb on tree for calling
 

जब मोदी के मंत्री कॉल करने के लिए चढ़ गए पेड़ पर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2017, 10:06 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही देश में डिजिटल इंडिया की बात कर रहे हों, लेकिन आम आदमी मोबाइल नेटवर्क के लिए कैसे परेशान होता है, इसकी झलक उस समय देखने को मिली जब रविवार को बीकानेर में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल को अपने ही संसदीय क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क के लिए पेड़ पर चढ़ना पड़ा.

केंद्रीय मंत्री मेघवाल इन दिनों ट्रेन के सामान्य डिब्बे में बैठकर अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं. रविवार को वह बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ से करीब 12 किलोमीटर दूर धोलिया गांव के दौरे पर थे.

इस दौरान ग्रामीणों ने उन्हें अपने क्षेत्र की समस्याएं बताते हुए कहा कि अफसर कई बार कहने पर भी सुनवाई नहीं करते. मामला स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा था. मेघवाल ने मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी से बात करनी चाही, तो फोन लगा ही नहीं, क्योंकि गांव में मोबाइल नेटवर्क नहीं था.

गांव वालों ने बताया कि उनके साथ तो ऐसा रोज होता है. उन्होंने उपाय भी बताया. कहा कि पेड़ पर चढ़कर बात करोगे, तो अफसर को फोन लग जाएगा. दौड़-भाग हुई और एक सीढ़ी का इंतजाम किया गया. पेड़ के सहारे सीढ़ी लगाकर मंत्री मेघवाल उस पर चढ़े, तब जाकर उनका सेलफोन मोबाइल नेटवर्क एरिया में आया. उन्होंने बात की और अफसरों को निर्देश दिए.

First published: 5 June 2017, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी