Home » राजस्थान » five members of a family killed in a fire by lpg cylinder blast in jaipur rajasthan
 

फटे सिलेंडर, देखते ही देखते खाक हो गए एक ही परिवार के पांच लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2018, 10:19 IST

जयपुर का विद्याद्यर नगर क्षेत्र शनिवार तड़के एक ब्लास्ट से गूंज उठा. लोग संभल पाते इससे पहले इस ब्लास्ट ने पांच लोगों को मौत की नींद सुला दिया. दरअसल क्षेत्र के सेक्टर 9 स्थित एक मकान में दो गैस सिलेंडर एक साथ फट गए. हादसे के बाद मकान में भीषण आग लग गई. जिसमें एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई. हादसा सुबह करीब चार बजे हुआ. इसके बाद पूरे क्षेत्र में अफरा—तफरी मच गई.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, जयपुर के विद्यानगर क्षेत्र के सेक्टर 9 में तड़के चार बजे मकान में भीषण आग लग गई. इस आग की लपेट में घर में रखे दो सिलेंडर आ गए और वह फट गए. अचानक हुई इस घटना से घर वाले संभल नहीं पाए और आग ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया. देखते ही देखते परिवार के पांच लोग उस दहकती आग में जलकर खाक हो गए. जिसने भी यह घटना देखी वह दंग रह गया.

सूचना मिलने पर पुलिस, सिविल डिफेंस की टीम और दमकल की गाडियां मौके पर पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद दमकल ने करीब 3 घंटे में आग पर काबू पाया. सीविल डिफेंस की मदद से पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस के मुताबिक, यह हादसा संजीव गर्ग के मकान में हुआ. संजीव गर्ग अपनी पत्नी के साथ घर से बाहर गए हुए थे. घर में दादा, पोती समेत करीब आधा दर्जन लोग सो रहे थे. अचानक घर में जबरदस्त विस्फोट हुआ. देखते ही देखते मकान में भींषण आग लग गई. इस घटना में महेंद्र गर्ग, अर्पिता, अपूर्वा, अनिमेष और सौम्या समेत पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई.

खास बात ये है कि आग का पता यहां रहने वाले लोगों ने दिया जब उन्हें सिलेंडर के धमाकों की गूंज सुनाई दी. इस पर लोग अपने मकानों से बाहर आए तो उन्हें संजीव गर्ग के मकान में आग नजर आई. यह देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

सूचना मिलने पर पुलिस समेत आधा दर्जन दमकल की गाडियां और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर आई. लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता उससे पहले ही मकान में रह रहे पांच लोगों काल के मुंह में समा चुके थे. दमकल ने कडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि रात में सिलेंडर खुला रह गया इसके चलते यह हादसा हुआ.

सुबह-सुबह लगी आग से पूरे इलाके में हडकंप मच गया. सिलेंडर के धमाकों से आस-पास के मकानो में भी दहशत फैल गई. सड़क पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. इस आग में अंदर से पूरा मकान जलकर खाक हो गया है. पुलिस ने संजीव गर्ग को सूचना दे दी है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

First published: 13 January 2018, 10:19 IST
 
अगली कहानी