Home » राजस्थान » haryanvi dancer sapna choudhary can't performance for the region of police security
 

सपना चौधरी का ये सपना राजस्थान पुलिस की वजह से अधूरा रह गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2018, 15:57 IST
(File Photo )

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार को जयपुर में रैली हो रही है. जिसके लिए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. पीएम मोदी की रैली में काले कपड़े पहनने वालों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. खैर बात पीएम की हो तो ऐसी सुरक्षा बहुत जरूरी है, लेकिन हैरत की बात यह है कि पुलिस-प्रशासन हाल ही में जोधपुर में हरियाणा की डांसर सपना चौधरी के एक छोटे से कार्यक्रम को सुरक्षा नहीं दे पाया.

कार्यक्रम में हंगामा होने की वजह से सपना चौधरी को पीछे के रास्ते से निकलना पड़ा. वहीं जो लोग सपना चौधरी का 'तेरी आंख्या का यो काजल म्हने करे से घायल...' धुन पर डांस देखने का सपना - सपना ही रह गया. हकीकत नहीं बना पाया.

आपको बता दें कि जोधपुर पुलिस प्रशासन ने सपना चौधरी के कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं दी थी. लेकिन हाईकोर्ट के आदेश के बाद सपना चौधरी के कार्यक्रम के लिए अनुमति मिली. पुलिस का कहना था कि उसके पास कार्यक्रम में कानून व्यवस्था के लिए पर्याप्त जाप्ता मौजूद नहीं है. इसलिए इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जा सकती है.

हाईकोर्ट ने पुलिस के इस तर्क पर नाराजगी जताते हुए पुलिस को कड़ी फटकार लगाई थी. कोर्ट ने कहा था कि जब नेताओं के कार्यक्रम के लिए सुरक्षा दी जा सकती है. तो फिर जनता के कार्यक्रम के लिए कानून व्यवस्था सुनिश्चित क्यों नहीं की जा सकती. कोर्ट ने कहा कि शहर को कार्यक्रम बड़ी मुश्किल से मिलते हैं. ऐसे में पुलिस की इज़ाज़त नहीं मिलना चौंकाता है. हालांकि कोर्ट ने अनुमति देने का आदेश देते हुए साथ ही कहा कि निजी कार्यक्रम होने के कारण पुलिस आयोजकों से पुलिस जाब्ता लगाने का खर्च वसूल कर सकती है.

हाईकोर्ट के आदेश के बाद पुलिस को सपना चोधरी के कार्यक्रम की अनुमति देनी पड़ी. कार्यक्रम के लिए एक अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त, चार सहायक पुलिस उपायुक्त, पांच निरीक्षक, दस उप निरीक्षक, 15 हैड कांस्टेबल व 150 कांस्टेबल जरूरत बताते हुए पुलिस प्रशासन ने आयोजकों से शुल्क के रूप में 8,52,359 रुपए जमा कराने किए कहा था. लेकिन आयोजनकर्ता ने 2.91 लाख रुपए का डीडी ही जमा कराया. इसके बाद पुलिस प्रशासन ने ऐन वक्त पर जाप्ता हटा लिया. इसके बाद पूरा कार्यक्रम बाउंसरों के भरोसे हो गया. कार्यक्रम में हंगामा हो गया. हालातों को भांपते हुए सपना चौधरी को पिछले रास्ते से भागना पड़ा.

ये भी पढ़ें-  सपना चौधरी के धमाकेदार डांस पर बेकाबू हुई भीड़, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

First published: 7 July 2018, 15:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी