Home » राजस्थान » IAF MIG-23 training aircraft crashes at Jodhpur's Balesar in Rajasthan.
 

एयरफोर्स का MI-23 हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2017, 17:13 IST

भारतीय एयरफोर्स का हेलिकॉप्टर MI-23 राजस्थान के जोधपुर में क्रैश हो गया. ये हादसा जोधपुर के बालेसर इलाके में हुआ है. दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर का मलबा मिल गया है. हादसे में हेलिकॉप्टर MI-23 पूरी तरह जलकर खाक हो गया. हेलिकॉप्टर में सवार दोनों पायलटों को सुरक्षित बचा लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हादसा बालेसर क्षेत्र के गोपालसर गांव में हुआ है. गांव वालों ने बताया, "तेज धमाके के साथ MI-23 एयरक्राफ्ट खेत में गिर गया. इसके बाद उसका मलबा चारों ओर बिखर गया. जमीने से टकराने के बाद हेलीकॉप्टर पूरी तरह से जल गया."

फिलहाल इस हादसे की जांच के लिए जोधपुर की ओर आर्मी की एक टीम रवाना हो गई है. दो दिन पहले भी अरुणाचल प्रदेश में वायुसेना का हेलीकॉप्टर भी क्रैश कर गया था. बाढ़ राहत के काम में लगे हेलीकॉप्टर का मलबा मिल गया है. सेना ने चालक दल सदस्यों की तलाशी के लिए अभियान जारी है.

दरअसल मिग विमान भारत को रूस से मिले हैं. भारतीय वायुसेना के बेड़े में मिग-23 और मिग-27 विमान हैं. हालांकि, पिछले कई सालों से मिग विमानों के हादसे अक्सर होते रहना चिंता की बात है. वायुसेना के कई मिग विमान हादसे का शिकार हो चुके हैं.

First published: 6 July 2017, 17:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी