Home » राजस्थान » In Rajasthan: Mobile network eached in village when minister climbed on tree
 

नेटवर्क के लिए पेड़ पर चढ़े मंत्री तो गांव में लग गया टावर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2017, 17:16 IST

राजस्थान के बीकानेर जिले के एक गांव में हाल ही में केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का पेड़ पर चढ़कर मोबाइल पर बात करना गांव वालों के लिए काम कर गया. मोबाइल नेटवर्क की समस्या से जूझ रहे इस धौलिया गांव में अब मोबाइल का नेटवर्क पहुंच गया है. बीएसएनएल अब गांव में टावर लगाने की तैयारी भी कर रहा है.

केन्द्रीय वित राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल पिछले रविवार को जब बीकानेर के दौरे पर थे, तो एक गांव मे उन्होंने लोगों की समस्या दूर करने के लिए अधिकारियों से बात करनी चाही. मंत्री जी ने फोन तो लगाया, लेकिन गांव में नेटवर्क ही नहीं था.

गांव वालों ने कहा उनके लिए यह रोज की समस्या है और बात करने के लिए पेड़ पर चढ़ना पड़ता हैं. इस पर मंत्री भी सीढ़ी लगा कर पेड़ पर चढे़ और वहां नेटवर्क मिलने पर अधिकारियों से बात की.

इसके बाद केन्द्रीय मंत्री मेघवाल का पेड़ पर चढ़कर बात करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. उस समय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने तीन महीने के भीतर गांव में मोबाइल टावर लगाने का वादा किया था.

इसके साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था करने के इंतजाम बीएसएनल अधिकारियों को दिए थे. इसके बाद गांव में ना केवल टावर लगाने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है, बल्कि धौलिया को मोबाइल नेटवर्क से भी जोड़ दिया गया है.

First published: 10 June 2017, 17:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी