Home » राजस्थान » In Rajasthan: one man trying to make osama bin ladens aadhaar card
 

राजस्थान: बन रहा था ओसामा बिन लादेन का आधार कार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2017, 18:21 IST
osama bin laden

राजस्थान के भीलवाड़ा जिला के मांडल में मारे जा चुके आतंकी संगठन अल कायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन का आधार कार्ड बनवाए जाने का मामला सामने आया है.

राजस्थान पुलिस के मुताबिक इसे सद्दाम हुसैन नाम का एक कंप्यूटर ऑपरेटर बनवा रहा था. कार्ड में आतंकी ओसामा का पता पाकिस्तान लिखा गया है. फॉर्म पर उसकी फोटो भी लगाई गई है. हालांकि, उसकी तस्वीर साफ नहीं दिखाई दे रही है.

खबरों के अनुसार मांडल कस्बे का युवक सद्दाम हुसैन एक कंप्यूटर ऑपरेटर है और कस्बे में ही आधार एनरोलमेंट करने का काम करता है. इसके लिए राज्य सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग (राजकॉम) में उसकी आधार एनरोलमेंट एजेंसी रजिस्टर्ड है.

सद्दाम के खुराफाती दिमाग में आया कि क्यों न लादेन का आधार कार्ड बनाया जाए. इसके लिए उसने ओसामा बिन लादेन के नाम से आधार कार्ड बनवाने का फॉर्म भर दिया.

यह फॉर्म जब दिल्ली के यूआईडीएआई कार्यालय पहुंचा तो वहां हड़कंप मच गया. जिसके बाद दिल्ली से राजस्थान सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारियों को इस तरह का आधार कार्ड बनाए जाने के प्रयासों की जानकारी दी गई.

यहां आईटी सचिव अखिल अरोड़ा के निर्देश पर यूजर आईडी के आधार पर मांडल पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया.

इस मामले में पुलिस थाना अधिकारी हरीश सांखला का कहना है कि आरोपी के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है और उसकी तलाश की जा रही है. वह अभी फरार है, लेकिन जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

First published: 13 May 2017, 18:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी