Home » राजस्थान » Jaipur: After demonetisation biggest recovery of 2 crore in IT raid 1.38 crore cash in new currency
 

जयपुर: IT छापे में 2 करोड़ से ज्यादा जब्त, 1.38 करोड़ के नए नोट बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 December 2016, 16:22 IST
(सांकेतिक तस्वीर)

जयपुर के अरबन कोऑपरेटिव बैंक पर आयकर छापे में 2 करोड़  2 लाख रुपये जब्त किए गए हैं. हैरानी की बात यह है कि पकड़ी गई खेप में से 1.38 करोड़ रुपये की रकम नई करेंसी में है, वहीं इसमें से भी ज्यादातर 2 हजार रुपये के नए नोट हैं. इससे पहले चेन्नई में आयकर विभाग ने एक मनी एक्सचेंजर के यहां छापे में करीब 100 करोड़ रुपये की रकम बरामद की थी.

अरबन कोऑपरेटिव बैंक पर छापा

आयकर अफसरों ने पिंकसिटी में विल्फ्रेड एजुकेशन सोसायटी द्वारा संचालित अरबन कोऑपरेटिव बैंक में छापा मारा. जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया.

विल्फ्रेड एजुकेशन सोसायटी कई शैक्षिक संस्थानों को संचालित करती है. जिसके जयपुर, अजमेर और मुंबई में कई इंस्टीट्यूट हैं. जयपुर में सोसायटी अरबन कोऑपरेटिव बैंक का संचालन करती है.

सोसायटी के दूसरे कार्यालयों पर भी आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है. इससे पहले आयकर विभाग की टीम ने चेन्नई में शेखर रेड्डी नाम के कारोबारी के ठिकानों पर छापा मारकर 93 करोड़ रुपये की रकम बरामद की थी. जिसमें से 70 करोड़ रुपये के दो हजार के नोट भी थे.

इस मामले में नाम सामने आने के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शेखर रेड्डी की तिरुमला तिरुपति देवस्थानम के ट्रस्ट मेंबर की सदस्यता रद्द कर दी थी.  

First published: 12 December 2016, 16:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी