Home » राजस्थान » Man attacks priest in Pushkar's Brahma temple alleging stopped President Kovind entering the temple
 

राष्ट्रपति कोविंद को ब्रह्मा मंदिर में घुसने नहीं दिया तो पुजारी पर धारदार हथियार से हमला!

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 12:12 IST

राजस्थान के विश्वप्रसिद्ध पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में सोमवार दोपहर मंदिर की सुरक्षा को धता बताते हुए एक व्यक्ति घातक हथियार लेकर गर्भ गृह तक चला गया. उसने वहां प्रसाद बांट रहे पुजारी महादेव पुरी पर कातिलाना हमला कर दिया. हमलावर का आरोप था कि मंदिर के पुजारी ने दलित होने के कारण देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को मंदिर के गर्भगृह में घुसने नहीं दिया और सीढ़ियों पर ही पूजा करवाया.

बता दें कि बीते 14 मई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी पत्नी के साथ इस विश्व प्रसिद्ध मंदिर में आए थे. राष्ट्रपति की पत्नी सविता कोविंद ने मंदिर की सीढ़ियों के नीचे ही पूजा अर्चना की थी. दरअसल उनके पैरों में चोट होने की वजह से वो सीढ़ियां चढ़कर मंदिर के अंदर तक जाने में असमर्थ थीं. इसके बाद सोशल मीडिया पर यह अफवाह वायरल हो गई कि मंदिर में राष्ट्रपति कोविंंद और उनकी पत्नी का अपमान किया गया है.

अचानक हुए इस घटनाक्रम से मंदिर में हड़कंप मच गया. हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने हमला करने वाले को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपी ने हमला करने के दौरान कहा कि मेरा नाम डॉ. अशोक मेघवाल है, राष्ट्रपति का अपमान क्यों किया. यह कहते हुए आरोपी ने पुजारी पर हमला बोल दिया.

घायल महादेव पुरी को इलाज के लिए चिकित्सालय पहुंचाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उनकी हालत ठीक बताई जा रही है. पुजारी ने बताया कि वह दोपहर करीब 3:15 बजे ब्रह्मा मंदिर के गर्भगृह में दर्शनार्थियों का प्रसाद बांट रहा था. उसी दौरान एक दाढ़ी वाला अज्ञात अधेड़ आया और घातक हथियार से ताबड़तोड़ हमला कर दिया.

 

पुजारी ने बताया कि आरोपी ने दो वार गर्दन पर किया और तीसरा वार में बाएं हाथ पर लगा. प्रबंध कमेटी के सचिव एवं उपखंड अधिकारी विष्णु कुमार गोयल मौके पर घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे. सुरक्षाकर्मी सुनील चौधरी ने बताया कि वर्तमान में सुबह 5:00 बजे से लेकर शाम को 8:00 बजे तक केवल दो सुरक्षाकर्मी लगे हुए हैं. एक सुरक्षाकर्मी 5:15 बजे से 1:30 बजे तक दोपहर तथा एक सुरक्षाकर्मी दोपहर 2:00 बजे बाद रात को 8:00 बजे तक रहता है.

पढ़ें- कर्नाटक: कांग्रेस और जेडीएस में मलाईदार मंत्रालयों को लेकर भिड़ंत, अड़े कुमारस्वामी

फिलहाल पुष्कर पुलिस ने आरोपी अशोक मेघवाल को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से अदालत ने उसे 15 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

First published: 29 May 2018, 12:12 IST
 
अगली कहानी