Home » राजस्थान » power biker rohit singh shekhawat died in road accident in jaipur in Rajasthan
 

जान बचाने के लिए पहना हेलमेट ही बना सुपरबाइकर की मौत की वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2017, 14:56 IST

राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक सुपरबाइक सवार की मौत भीषण सड़क एक्सीडेंट में हो गई. कहते हैं कि दुर्घटना से सावधानी भली, पर इस सड़क एक्सीडेंट में ये कहावत उलटी पड़ गई. बाइक सवार सड़क दुर्घटना के बाद कई मीटर तक घिसटता चला गया. बाइक चलाने वालें लोगों को ये सलाह दी जाती है कि वो हेलमेट पहनकर ही बाइक सड़क पर चलाएं.

जानकारी के मुताबिक रोहित सिंह शेखावत ने अपनी सुपरबाइक चलाते समय महंगा हेलमेट पहन रखा था. इस हेलमेट की कीमत 50 हजार रुपये बताई जा रही है. सड़क पर एक्सीडेंट होने के बाद रोहित का हेलमेट ऑटोलॉक हो गया. इसके बाद रोहित को इसी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज करने के लिए हेलमेट को कटवाना पड़ा. लेकिन तब तक रोहित के फेेफड़ों में खून जमा हो गया था. रोहित की मौत ब्रेन हेमरेज की वजह से हुई.

बाइकों का शौक रखने वाला रोहित शेखावत जयपुर के मालवीय नगर स्थित जगुआर लैंड रोवर के शोरूम में सेल्स मैनेजर था. गुरुवार रात रोहित अपनी सुपरबाइक से घर को जा रहे थे. वो जिस बाइक पर सवार थे उसकी कीमत 22 लाख बताई जा रही है. रोहित जेएलएन मार्ग पर एसएल कट से जैसे ही डब्ल्यूटीपी के सामने पहुंचे वहां से दो युवक सड़क पार कर रहे थे.

इसी दौरान ये दोनों युवक रोहित की बाइक से टकरा गए. रोहित भी अपनी बाइक के साथ घीसटते हुए दूर जा गिरे. लेकिन जिस हेलमेट को उन्होंने अपनी जान बचाने के लिए पहना था वो ही उनकी मौत का कारण बन गया. रोहित का सिर ऑटो लॉक होने के कारण हेलमेट में फंस गया.

रोहित की बाइक से सड़क पार करने वाले पुरानी बस्ती नाहरगढ़ निवासी अखिलेश के टकराने से उनको भी काफी चोटें आईं. अखिलेश को एसएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर है. अखिलेश के परिवार वालों ने बाइक सवार रोहित के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

First published: 15 December 2017, 14:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी