Home » राजस्थान » Rajasthan: 26 dead after a bus falls into Banas river in Sawai Madhopur's Dubi
 

राजस्थान: सवाई माधोपुर में यात्रियों से भरी बस के नदी में गिरने से 32 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 December 2017, 17:48 IST

राजस्थान से शनिवार को दर्दनाक हादसे की खबर आई है. राजस्थान के सवाई माधोपुर में यात्रियों से भरी एक बस नदीं में गिर गई. बस के नदी में गिरने की वजह से 32 लोगों की मौत की खबर है. जानकारी के मुताबिक यात्रियों से भरी एक बस नियत्रंण खोकर बनास नदी पर बने पुल की रेलिंग को तोड़कर नीचे नदी में गिर गई. 

जिस समय ये हादसा हुआ उस समय बस में 40 से 50 लोग सफर कर रहे थे. ये बस इन यात्रियो को लेकर सवाई माधोपुर से लालसोट जा रही थी. सवाई माधोपुर से करीब 20 किलोमीटर दूर डूबी में ये भयानक हादसा हुआ. घायल यात्रियों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया है. इस भयंकर सड़क हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. हादसे में करीब दो दर्जन लोगों के घायल होने की बात भी सामने आ रही है.

मौके पर मौजूद सीओ सिटी सुभाष मिश्रा ने बताया कि इस हादसे में मरे 26 लोगों के शव बरामद कर लिये गए हैं. हादसे की जगह में रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी चल रहा है, ताकि इस हादसे में प्रभावित लोगों को बचाया जा सके. इस दर्दनाक हादके बाद स्थानीय प्रशासन बचाव एवं राहत कार्य के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और जोर-शोर से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. 

प्रशासन ने इस दर्दनाक हादसे की जांच शुरु कर दी है. प्रत्यक्षदर्शियों और घायलों के मुताबिक शुरुआती जांच में बस के तेज गति में होने की वजह से हादसे होने का अंदेशा जताया जा रहा है. प्रशासन जांच करने के बाद इस हादसे की सही वजह बताने की कोशिस करेगा.

राजस्थान में पड़ रही कड़ाके की ठंड और पानी गहरा होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में खासी दिक्कतें आ रही हैं. इस समय घटनास्थल पर एक दर्जन से अधिक एंबुलेंस मौजूद है. जयपुर से भी राहत और बचाव टीम को स्थानीय प्रशासन की मदद के लिए मौके पर भेजा गया है.

First published: 23 December 2017, 10:59 IST
 
अगली कहानी