Home » राजस्थान » Rajasthan: 3 prisoners burn by electric shock, trying to escape to Jodhpur central jail
 

राजस्थान: जोधपुर सेंट्रल जेल की दीवार फांदते तीन क़ैदी करंट से झुलसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2016, 14:30 IST
(एजेंसी)

राजस्थान की जोधपुर सेंट्रल जेल से गुरुवार शाम रस्सी बनाकर 25 फीट ऊंची दीवार फांदकर भागने के प्रयास में तीन कैदी करंट से झुलस गए.

बीते कुछ दिनों से लगातार देशभर की जेलों को तोड़ने की अभूतपूर्व घटनाएं हुुई हैं. पंजाब की नाभा जेल के ब्रेक होने के बाद देश की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली जोधपुर सेंट्रल जेल को तोड़ने का प्रयास किया गया.

इस घटना में सबसे बड़ी बात यह है कि कैदी अपने बैरक से बाहर बनी 23 फीट उंची जेल की दीवार पर चढ़ने में सफल हो गए, लेकिन दीवार पर लगे बिजली के तार छू जाने के कारण कैदी धड़ाधड़ कर एक के बाद एक दीवार से नीचे गिर गए. जिसके चलते वो जोधपुर जेल से भागने में नाकाम रहे.

एडीसीपी श्रीमंत ने बताया कि जोधपुर सेन्ट्रल जेल से तीन कैदी सुरक्षा गार्डों को चकमा देकर अपनी बैरक की दीवार फांद कर बाहर निकल गए और जेल की सुरक्षा के लिए बनी 23 फीट दीवार पर एक छोटी बिल्डिंग पर पाइप रखकर पहुंचने में कामयाब हो गए.

कैदियों को करंट लग जाने के कारण वे नीचे गिर गए और सुरक्षा गार्डों की नज़र उन पर पड़ गई. इस दौरान दो कैदी बेहोश हो गए.

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची रातानाडा थाना की पुलिस ने घायल कैदी अमृत सोनी एक अन्य नेमाराम भाट को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं गंभीर रूप से घायल वीरम सिंह को मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया

First published: 2 December 2016, 14:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी