Home » राजस्थान » Rajasthan: 9 children died in 24 hours in Kota hospital, report sought in government
 

राजस्थान : कोटा के जेके लोन अस्पताल में 24 घंटे में 9 बच्चों की मौत, सरकार ने मांगी रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2020, 9:07 IST

राजस्थान (Rajasthan) के कोटा में जेके लोन अस्पताल (JK Lone Hospital) में पिछले 24 घंटों के दौरान शिशुओं की मौत हो गई है. नौ शिशुओं में से पांच की बुधवार रात मृत्यु हुई थी. पीड़ित परिवार के सदस्यों ने अस्पताल के कर्मचारियों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है. दो शिशुओं के रिश्तेदार गुरुवार को अस्पताल परिसर के अंदर धरने पर बैठ गए. बच्चों के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि जब वे बच्चों को अस्पताल लाते थे तो अस्पताल का कोई भी कर्मचारी उन्हें अटेंड नहीं करता है.

उन्होंने आरोप लगाया है कि कर्मचारियों ने उन्हें यह कहते हुए अटेंड करने से मना कर दिया कि डॉक्टर सुबह आकर उन्हें देखेंगे. इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने अस्पताल से शिशुओं की मृत्यु पर रिपोर्ट मांगी है.


मंत्री ने कहा "जब मैंने कोटा में शिशुओं की मौत के बारे में सुना, तो मैंने तुरंत मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी. मैंने निर्देश जारी किया है कि डॉक्टरों की लापरवाही के कारण किसी बच्चे की मौत न हो."

उन्होंने कहा राजस्थान के मुख्यमंत्री इस मुद्दे को लेकर भी गंभीर हैं और सरकार यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेगी कि सभी लोगों की जान बचाने के लिए सभी प्रयास किए जाएं." हालांकि यह पहली बार नहीं है जब कोटा का जेके लोन अस्पताल परिसर में इलाज में लापरवाही और शिशुओं की मृत्यु के आरोपों के लिए चर्चा में है. पिछले साल अस्पताल के अधिकारियों की ओर से लापरवाही के कारण अस्पताल में सैकड़ों नवजात शिशुओं की मृत्यु हो गई थी.

रूसी अधिकारियों की सलाह- कोरोना वैक्सीन लेने के 2 महीने तक न पिएं शराब, वरना हो सकता है खतरनाक

 

First published: 11 December 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी