Home » राजस्थान » Rajasthan: in Bharatpur Marriage hall wall collapse 26 people died
 

राजस्थान: मैरिज हॉल की दीवार गिरने से 26 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2017, 9:53 IST
Wall

राजस्थान के भरतपुर में एक शादी के दौरान बारात घर की दीवार गिरने से 25 लोगों की मृत्यु हो गई है, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

खबरों के मुताबिक भरतपुर जिले के सेवर रोड के अन्नपूर्णा बारात घर में बुधवार को शादी समारोह में बारातियों के भोज का कार्यक्रम चल रहा था.

उसी समय रात लगभग 10 बजे अचानक तेज आंधी के कारण एक दीवार ढह गई. जिसके कारण यह दुखद हादसा हुआ.

सूचना के मुताबिक जहां यह हादसा हुआ, उसके पास ही खाने के स्टॉल लगाए गए थे. बारातियों ने खाना शुरू ही किया था तभी आंधी के कारण दीवार गिर गई.

दीवार के नीचे आकर बड़ी संख्या में लोग दब गए. दीवार गिरने से मैरिज हॅाल में भगदड़ मच गई. लोगों की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मलबे में दबे लोगों को निकालना शुरू किया.

हादसे की सूचना मिलते ही जिला अधिकारी समेत आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को मलबे से निकालकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया. मरने वालों में 4 बच्चे, 10 महिलाएं और 12 पुरुष शामिल हैं.

बारात जयपुर से भरतपुर आई थी. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त वहां पर करीब 800 लोग मौजूद थे. पुलिस का कहना है कि कई लोगों की मौत भगदड़ में कुचल जाने से भी हुई है. पुलिस ने इस मामले में जांच को आगे बढ़ाते हुए मैरिज हॉल के संचालक और प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है. 

First published: 11 May 2017, 8:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी