Home » राजस्थान » Rajasthan Income tax department summoned tea seller
 

चाय वाले को इनकम टैक्स ने भेजा समन, बेटियों की शादी में दिया था 1.51 करोड़ का दहेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2017, 11:24 IST

राजस्थान में एक चाय वाले पर आयकर विभाग की नज़रें हैं. इस चाय वाले को इनकम टैक्स की तरफ से एक समन मिला है. इस चाय वाले ने अपनी बेटियों की शादी में 1.51 करोड़ रुपए का दहेज दिया है. शादी का वीडियो वायरल होने के बाद ये चाय वाला अचानक सुर्खियों में आ गया है. आयकर विभाग समेत सब हैरान है कि आखिर एक चाय वाले ने इतनी दौलत कैसे जमा की ?

कौन है ये चायवाला?

लीला राम गुर्जर हडुआता के पास कोटपूतली क्षेत्र में एक चाय की दुकान लगाता है.  4 अप्रैल को लीलाराम ने अपनी 6 बेटियों की शादी की थी, कहा जा रहा है कि गुर्जर ने 1.51 करोड़ रुपए का दहेज दिया. इस मामले के सामने आने के बाद आयकर विभाग ने मंगलवार को लीला राम गुर्जर को एक समन भेजा. फिलहाल इस घटना के बाद गुर्जर का पूरा परिवार लापता है. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

लीलाराम पर नाबालिग बेटियों की शादी का आरोप

लीलाराम ने अपनी दो बेटियों की शादी के कार्ड छपवाए थे. ये शादी 4 अप्रैल को हुई थी. पर गुर्जर ने उस दिन अपनी 6 बेटियों की शादी की. रामलाल पर आरोप है कि उसने अपनी जिन बेटियों की शादी की है उनमें से चार लड़की नाबालिग हैं. राजस्थान पुलिस का कहना है कि गुर्जर और उसके परिवार की तलाश के लिए हमारी टीम जगह-जगह पर छापे मार रही है और जल्द ही उन्हें  हिरासत में ले लिया जाएगा.

आयकर विभाग के मुताबिक उसने गुर्जर से बुधवार को कार्यालय आकर शादी में किए गए खर्चे को लेकर जवाब देने को कहा लेकिन वह वहां नहीं पहुंचा. आयकर विभाग का कहना है कि हम गुरुवार तक उसके जवाब का इंतजार करेंगे. इनकम टैक्स विभाग ये भी जांच करेगा कि वह अपना टैक्स रिटर्न भरता है या नहीं. अगर दहेज की रकम उसकी आय से अधिक पाई जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

First published: 13 April 2017, 11:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी