Home » राजस्थान » Rajasthan: karni sena threatens to chop nose ears of BJP ministers
 

राजस्थान: करणी सेना ने BJP सरकार की महिला मंत्री को दी नाक-कान काटने की धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 9:00 IST

श्री राजपूत करणी सेना की कायराना हरकत सामने आई है. करणी सेना ने राजस्थान की शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी को नाक और कान काटने की धमकी दी है. करणी सेना का कहना है कि मंत्री ने राजपूतों को चूहा कहा है.

दरअसल, सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वसुंधरा सरकार में शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने अगले विधानसभा चुनावों में सर्व राजपूत समाज संघर्ष समिति द्वारा बीजेपी के खिलाफ प्रचार करने के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा था, "ऐसे भी लोग हैं जो बरसाती चूहे हैं, जो चुनाव आते ही बिलों से निकल आते हैं."

किरण माहेश्वरी के इसी बयान पर करणी सेना भड़की हुई है. करणी सेना ने आरोप लगाया कि उन्होंने कथित रूप से राजपूतों की तुलना चूहों से की. राजपूत संगठन ने इसके लिए तत्काल माफी की मांग की है. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने उनके बयान की निंदा की है.

करणी सेना ने मंगलवार को अपनी बैठक के बाद मंत्री को तत्काल माफी या गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी. करणी सेना ने उन्हें याद दिलाते हुए कहा था कि उन्हें ऐसे बयान देने से पहले पद्मावत विवाद के समय दीपिका पादुकोण वाली घटना याद रखनी चाहिए. हालांकि मंत्री ने सफाई में कहा कि उनका इशारा समुदाय विशेष के लिए नहीं था.

करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल मकराना ने एक वीडियो जारी कर कहा, "राजस्थान में राजपूत समुदाय के समर्थन से बीजेपी मजबूत स्थिति में है. पिछले विधानसभा चुनावों में माहेश्वरी ने इन्हीं 'चूहों' के दम पर चुनाव जीता था और अब आगामी चुनावों में हम उन्हें सबक सिखाएंगे."

पढ़ें- मोदी सरकार ने कैबिनेट बैठक में HDFC बैंक में 24,000 करोड़ की FDI सहित कई प्रस्तावों को दी मंजूरी

उन्होंने कहा, "किरण माहेश्वरी की विधानसभा क्षेत्र राजसमंद में 40,000 राजपूत मतदाता हैं. उन्हें तुरंत माफी मांगनी चाहिए. राज्य सरकार को भी इस संबंध में बयान जारी करना चाहिए." उन्होंने कहा कि वो महिलाओं की बहुत इज्जत करते हैं, लेकिन महिला मंत्री द्वारा उनके समुदाय का अपमान सहन नहीं करेंगे.

First published: 14 June 2018, 9:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी