Home » राजस्थान » Rajasthan: Nine passengers die after bus overturns in Udaipur.
 

राजस्थान: तीर्थयात्रियों से भरी बस पलटी, 9 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2017, 13:16 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थान के उदयपुर में बड़ा बस हादसा हुआ है. उदयपुर के प्रतापनगर बलीचा बाईपास पर नेला गांव के पास शनिवार सुबह एक भयंकर बस दुर्घटना हुई.  इस दर्दनाक हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गये.

जानकारी के मुताबिक, प्रतापनगर बलीचा बाईपास पर नेला गांव के निकट शनिवार सुबह तीर्थयात्रियों की वीडियोकोच बस 2 मोटरसाइकिलों को चपेट में लेते हुए पुलिया से नीचे जा गिरी. हादसे में 9 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 15 से अधिक घायल हो गए.

हादसे की सूचना मिलने पर गोवर्धन विलास पुलिस ने सभी घायलों और मृतको को महाराणा भूपाल चिकित्सालय पहुंचाया. घायलों में से चार की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है. 

पुलिस ने बताया कि, "सभी तीर्थयात्री अहमदाबाद से हरिद्वार जा रहे थे, बलीचा बाइपास पर सीनियर सेकेण्डरी स्कूल से आगे बस का चालक मोटरसाइकिल चालक को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित हो गया और बस सड़क से उतरकर पुलिया से नीचे जा गिरी."

जिस समय ये हादसा हुआ अधिकांश लोग बस में सोये हुए थे. हादसे के बाद कुछ लोग बस में दब गए, जिन्हें लोगों ने मशक्कत कर बस के कांच फोड़कर बाहर निकाला. इधर हादसे की सूचना के बाद अस्पताल में मदद के लिए कई लोग पहुंच गए. पुलिस अभी मृतक और घायलों के नाम पता करने में जुटी है.

First published: 22 July 2017, 13:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी