Home » राजस्थान » Rajasthan Police Exam 2018: Rajasthan police’s guideline and dress code for police exam
 

Rajasthan Police Exam 2018: इन चीजों का रखें ध्यान, नहीं तो परीक्षा देने पर लग सकती है रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 9:13 IST

Rajasthan Police Exam 2018: राजस्थान पुलिस भर्ती 2018 के लिए ऐडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 14 जुलाई यानि आज और 15 जुलाई 2018 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है. उम्मीदवारों को भर्ती बोर्ड द्वारा जारी निर्देश को जानना जरुरी है, अन्यथा एग्जाम से वंचित कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-SSC: कांस्टेबल के 57 हजार पदों पर भर्तियां, 10वीं पास भी करें आवेदन

परीक्षा में इन चीजों पर लगी रोक

राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड ने उम्मीदवारों के लिए कुछ महत्वपूर्ण गाइडलाइन जारी किए हैं. उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में केंद्र पर नंगे पैर जाना होगा और फैंसी एक्सेसरीज़ (चूड़ियों, कड़ा-कंगन, हेयर पिन) का इस्तेमाल करने पर भी रोक है. उम्मीदवार पूरी बांह की कमीज पहनने से भी बचें.इस वैकेंसी के लिए 15 लाख से ज्यादा युवाओं ने अप्लाई किया है. भर्ती प्रक्रिया के जरिए कांस्टेबल के कुल 13,142 रिक्त पदों पर बहाली की जाएगी.

Rajasthan Police Exam 2018: परीक्षा के दौरान राज्य के सभी प्रमुख शहरों में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. दोनों दिन 14 और 15 जुलाई को इंटरनेट सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेगा. इससे राज्य क्र लगभग 80 प्रतिशत  मोबाइल और ब्रॉडबैंड उपभोक्ता प्रभावित होंगे.

इंटरनेट बंद के दौरान नेट संचालित सभी मोबाइल फोन की वॉइस कॉल भी बंद रहेगी. स्थानीय प्रशासन के आदेशों के बाद राजस्थान के सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स की इंटरनेट सेवाएं ठप रहेंगी.
 

First published: 14 July 2018, 9:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी