Home » राजस्थान » rajsamand love jihad: police arrest shambhulal who brutally killed a person and and burnt in rajasthan
 

राजस्थानः 'लव जिहाद' के नाम पर बेरहमी से हत्या करने वाला गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2017, 15:24 IST

राजस्थान के राजसमंद में 'लव जिहाद' मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने शख्स की बेरहमी से हत्या करने के बाद उसके शव को जलाने वाले आरोपी शंभूलाल को गिरफ्तार कर लिया है. गौरतलब है कि सोशल मीडिया में इस हत्या के कथित वीडियो के वायरल हो जाने के बाद हंगामा मच गया है.

वीडियो को और वायरल होने से रोकने के लिए पूरे इलाके में इंटरनेट को बंद कर दिया गया है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि इस वीडियो को वायरल न करें. हत्या के आरोपी को कोलवा थाने में लाया गया है. किसी अनहोनी से बचने के लिए थाने के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. घटना के वीडियो वायरल होने के बाद राजस्थान सरकार ने एसआईटी गठित करने के आदेश दे दिए थे.

गौरतलब है कि बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने लगा, जिसमें शंभूलाल रैगर एक आदमी को गेंती से बेरहमी से मारता हुआ नज़र आ रहा है. उस शख्स की बेरहमी से हत्या करने के बाद वो शव पर पेट्रोल डालकर आग लगा देता है. वीडियो में आरोपी लव जिहाद करने वालों को चेतावनी दे रहा है.

इस वीडियो में आरोपी अपनी बहन की बेइज्जती का बदला लेने की बात भी कह रहा है. मृतक व्यक्ति बीते दो दशक से राजसमंद में रह रहा था और ठेकेदारी का काम करता था. पुलिस के अनुसार अभी हत्या के कारणों का पता नहीं लग सका है.

पुलिस के अनुसार, भवनों में आरसीसी का कार्य करने वाले श्रमिक सैय्यदपुर, जिला मालदा, पश्चिम बंगाल हाल धोइंदा निवासी इफ्राजुल उर्फ गुट्टू (45) पुत्र आफिजुद्दीन खान का शव सड़क के सौ फीट किनारे पड़ा मिला. सूचना पर आईबी व एफएसएल दल भी पहुंच गया और हत्या को लेकर महत्त्वपूर्ण तथ्य जुटाए.

मृतक की शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने शव को आरके जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया, जहां से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. मृतक की मां का कहना है कि मेरी कल अपने बेटे से बात हुई थी. मुझे नहीं पता कि उसकी हत्या क्यों की गई है. मैंने वीडियो देखा है. जिसने हत्या की उसे इसकी सजा मिलनी चाहिए. 

First published: 7 December 2017, 15:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी