Home » राजस्थान » Ram Katha pandaal collapsed in Barmer Rajasthan 14 Died and any injured
 

बाड़मेर में रामकथा के दौरान गिरा पांडाल, 14 लोगों की मौत 50 घायल, सीएम ने दिए जांच के आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2019, 9:17 IST

राजस्थान के बाड़मेर में रविवार को एक दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई. ये हादसा रामकथा के दौरान हुआ. दरअसल, रामकथा के दौरान पंडाल गिर गया. जिसके नीचे दबने से तीन महिलाओं सहित 14 राम भक्तों की मौत हो गई. इस हादसे में करीब 50 लोग घायल हुए हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे की जांच का आदेश दिया हैं. साथ ही मृतकों के परिजन को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. बताया जा रहा है कि जहां हासदा हुआ वहां इस आयोजन की अनुमति नहीं ली गई थी.

बता दें कि रविवार को बालोतरा कस्बे के पास जसोल धाम में एक स्कूल में राम कथा का आयोजन किया गया था.जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे. तभी तेज आंधी के साथ बारिश होने लगी और पंडाल नीचे गिर गया. जिसके नीचे तमाम श्रद्धालु फंस गए. सैंकड़ों श्रद्धालुओं को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला. जिसमें 14 की मौत हो गई. बता दें कि बालोतरा सीमावर्ती बाड़मेर जिले का एक कस्बा है. बालोतरा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतन लाल भार्गव ने बताया कि 14 लोगों की मौत हुई है और करीब 50 लोग घायल हुए हैं.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक श्री राणी भटियाणी मन्दिर संस्थान जसोल ने कार्यक्रम का आयोजन कराया था. जिसके लिए रामकथा एक स्कूल में चल रही थी. कथाकार मुरलीधर महाराज कथा कर रहे थे इसी दौरान बारिश और तेज आंधी शुरू हो गई. आंधी इतनी तेज थी कि पूरा टेंट हवा में लहराने लगा.

कथावाचक ने लोगों को आगाह करते हुए बाहर निकलने को कहा, लेकिन कुछ ही सेकंड में पूरा टेंट नीचे आ गिरा. सैकड़ों श्रद्धालु नीचे दब गए. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार टेंट के लोहे के खंबों में बिजली का करंट भी दौड़ गया, लेकिन स्थानीय लोगों ने किसी तरह घायलों को निकाला और अस्पताल पहुंचाया.

राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने हादसे पर संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट किया. साथ ही जोधपुर के संभागीय आयुक्त बी.एल. कोठारी को घटना की जांच के निर्देश दिए हैं. सीएम गहलोत ने हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासन, पुलिस, आपदा प्रबन्धन और चिकित्सा अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य के साथ उपचार के लिए उचित निर्देश दिए हैं.

मायावती का सपा पर गंभीर आरोप, कहा- हार के बाद अखिलेश ने नहीं किया मुझे फोन

First published: 24 June 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी