Home » राजस्थान » SC notice to rajasthan government how can a murder accused shambhulal upload video
 

जेल से शंभूलाल के भड़काऊ भाषण पर SC नाराज, वसुंधरा सरकार से मांगा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2018, 13:19 IST

लव जिहाद मामले में हत्या का आरोपी शंभूलाल रेगर के जेल से भड़काऊ भाषण पर सुप्रीम कोर्ट ने वसुंधरा सरकार को तलब किया है. सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान सरकार पर सवाल उठाया कि हत्या का आरोपी जेल से कैसे भड़काऊ भाषण  का वीडियो अपलोड कर सकता है.

कोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी करते हुए दो हफ्ते में जवाब मांगा है. इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गयी है. याचिकाकर्ता ने आरोपी शंभूलाल रेगर को राजस्थान से दिल्ली के तिहाड़ जेल ट्रांसफर करने की मांग की है. वहीं मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई की तरफ से कहा गया कि इस मामले की जांच पुलिस कर रही है. इस मामले में आरोपपत्र दाखिल हो चुका है.

ये भी पढ़ें- भारत बंद: दलित आंदोलन हुआ हिंसक, सरकार ने दायर की सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका

सीबीआई ने कहा कि इस मामले की जांच उससे कराने की जरूरत क्यों नहीं है वो तीन दिनों में जवाब दाखिल कर देगी. गौरतलब है कि मृतक की पत्नी गुलबहार बीबी ने मामले की सीबीआई से स्वतंत्र जांच कराने के लिए याचिका दी है.

इसके साथ ही ज्यादा मुआवजा और हत्या के वीडियो को इंटरनेट और ग्रुप से डिलीट करने की मांग की है. साथ ही केस को राजस्थान से पश्चिम बंगाल ट्रांसफर करने की मांग की. याचिका में ऑनलाइन 'लव जिहाद' से संबंधित वीडियो के सर्कुलेशन पर रोक लगाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- बुजुर्ग और अंधे दंपति को मिली मुस्लिम होने की सज़ा, डरा-धमकाकर लगवाए गए जय श्री राम के नारे

First published: 2 April 2018, 13:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी