Home » राजस्थान » Tableau taken in honour of the man who hacked Muslim laborer over love jihad in rajasthan
 

राम नवमी के मौके पर निकाली हत्यारोपी शंभू रैगर की झांकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2018, 15:15 IST

रामनवमी के मौके पर राजस्थान के जोधपुर में एक ऐसी झांकी निकाली गई, जिसे देखकर लोग हैरान रह गए. क्योंकि ये झांकी थी एक मुस्लिम मजदूर के हत्यारे शंभूलाल रैगर की. बता दें कि शंभूलाल रैगर ने पिछले साल राजसमंद में एक मजदूर की हत्या कर दी थी.

शंभूलाल रैगर की झांकी ये तस्वीरें सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होने लगी. इस झांकी में हत्या के आरोपी शंभू को हिंदू धर्म के लिए सम्मान के रूप में पेश किया गया. इस झांकी के आयोजकों ने हत्यारोपी शंभू लाल रैगर को एंटी लव जेहाद के हीरो के तौर पर पेश किया.

 

तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि झांकी में एक शख्स शंभूलाल रैगर की तरह रूप धारण कर हाथों में कुल्हाड़ी लेकर बैठा हुआ है. इतना ही नहीं, आयोजकों ने बैनर पर लिखा कि 'हिंदुओ भाइयों जागो, अपनी बहन-बेटी बचाओ. लव जिहाद से देश को आजाद करवाना चाहिए.'

बता दें कि बीते साल दिसंबर में राजसमंद में शंभू लाल रैगर ने एक मजदूर की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी थी और उसके बाद उसे आग के हवाले कर दिया था. शंभू लाल ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया था और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था. उसके बाद काफी हंगामा खड़ा हो गया था.

ये भी पढ़ें- BJP आईटी हेड अमित मालवीय ने चुनाव आयोग से पहले बता दी कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख

First published: 27 March 2018, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी