Home » राजस्थान » Thousand Aadhaar card found at the kabbadi store in Jaipur
 

लोग करते रहे इंतजार और 2000 आधार कार्ड पहुंच गए कबाड़ी की दुकान पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2018, 11:01 IST

राजस्थान की राजधानी जयपुर के जालूपुरा थाना इलाके में गुरुवार को एक कबाड़ी के पास हजारों की संख्या में आधार कार्ड मिलने से सनसनी फैल गई है. ये सभी आधार कार्ड वार्ड 76 के पार्षद की एक कबाड़ी की दुकान बेची गई थी. कबाड़ी वाले सलीम ने इतनी मात्रा में एक साथ आधार कार्ड देखते ही इसकी सूचना पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस दुकान में पहुंची. वही जब इनकी जांच की गई है तो सभी इस इलाके के वार्ड 76 में रहने वाले लोगों के निकले. मामले में पार्षद ने सरकार से तत्काल एक्शन लेने की मांग की है वहीं पुलिस और जीपीओ आधार कार्ड कैसे कबाड़ी तक पहुंचे इस मामले की जानकारी जुटाने में लगी है.

इस पर थाना अधिकारी लिखमाराम ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे जालूपुरा में छोटी मस्जिद के पास कबाड़ी का काम करने वाले सलीम का फोन आया कि उसके पास एक कट्टा भरकर कोई रद्दी बेच कर गया था. बाद में जब कट्टा खोला तो अखबार के बंडल के बीच में हजारों आधार कार्ड निकले.

जब पुलिस ने इनकी गिनती की तो कुल 1830 आधार कार्ड निकले. इसके बाद पुलिस ने जनरल पोस्ट ऑफिस में सूचना देकर अधिकारियों को बुलवाया और पूरे मामले की जानकारी दी. हालांकि यह मामला लापरवाही का लग रहा है. वहीं जीपीओ के अधिकारियों का कहना है कि आधार कार्ड पर एक कोड होता है, उससे जानकारी हो जाएगी कि आखिर लापरवाही किस स्तर पर हुई है. वहीं पुलिस को जीपीओ की रिपोर्ट का इंतजार है. फिलहाल पुलिस सलीम कबाड़ी वाले से रद्दी बेचने वालों के बारे में भी जानकारी जुटाई रही है.

ये भी पढ़ें-BSNL ग्राहकों को ईद का तोहफा, इस पैक के साथ करें 6 महीने तक फ्री में बातें

कबाड़ी सलीम की सूचना पर पहुंचे पार्षद मोहम्मद इकरामुद्दीन ने आरोप लगाया कि जानबूझकर एक ही वार्ड के हजारों आधार कार्ड को बांटने की बजाय रोका गया और फिर मौका मिलते ही रद्दी में बेचा गया. कई लोग इन आधार कार्ड के आने का इंतजार कर रहे होंगे. इससे सरकार की संवेदनशीलता उजागर होती है. इस मामले में जिम्मेदारों पर भी सरकार क्या कार्रवाई करेगी?

First published: 15 June 2018, 11:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी