Home » राजस्थान » Two died after a motor parts shop caught fire due to short-circuit at Kota in Rajasthan.
 

कोटा में कबाड़ से भरे गोदाम में सिलेंडर फटे, 2 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2017, 11:15 IST
kota.

राजस्थान के कोटा में मोटर स्क्रैप मार्केट में मंगलवार रात भीषण आग लग गई. आग की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि सात से ज्यादा लोग घायल हो गए. मार्केट में दुकानों में रखे सात सिलेंडरों के फटने की वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया.

घटना पुराने कोटा में सब्जी मण्डी स्थित मोहन टॉकीज के पीछे स्थित स्क्रैप मार्केट की है, जहां मंगलवार रात कबाड़ से भरे एक दर्जन गोदामों में आग लग गई. मार्केट के एक भूखण्ड में दोपहिया और चौपहिया वाहनों का कबाड़ रखा था, जिसमें रात 9.45 बजे अचानक आग लग गई. आग से वहां रखे सात सिलेण्डर में विस्फोट हुआ और आग तेजी से फैलने लगी. सिलेण्डरों में एक के बाद एक विस्फोट होने से इलाके में दहशत फैल गई. 

आग से गंभीर रूप से झुलसे दो व्यक्तियों की एमबीएस अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. आग लगने के दौरान करीब एक दर्जन से ज्यादा झुलसे व्यक्ति एमबीएस अस्पताल पहुंचे. कोई मोटरसाइकिल से तो कोई ऑटो-रिक्शा से घायलों को लेकर पहुंचा. एक के बाद एक घायलों के आने का सिलसिला जारी था. जैसे-जैसे घायलों के रिश्तेदारों और अन्य लोगों को सूचना मिली वो अस्पताल पहुंचना शुरू हो गए. इस वजह से पूरा एमबीएस परिसर ठसाठस हो गया, जहां लोगों को नियंत्रित करने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी.

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक दुकान के अंदर बिजली का खम्भा आ रहा है. इससे निकली चिंगारी दुकान में रखे कबाड़ के टायरों व गाडि़यों पर गिरी, जिससे आग लगी. लोगों ने बताया कि दुकान के अंदर की तरफ खारे पानी का एक पुराना कुआं है, जिसमें दुकानदारों ने जला हुआ ऑयल भर रखा है. जैसे ही दमकल कर्मी आग बुझाने के लिए पानी डालते वैसे ही आग बुझने की जगह और तेज होती रही. इस कारण से आग को बुझाने में समय अधिक लगा.

First published: 19 July 2017, 11:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी