Home » राजस्थान » Two Doctors engage in verbal spat during surgery of pregnant woman; newborn declared dead in jodhpur in Rajasthan,video viral.
 

VIDEO: गर्भवती महिला को तड़पता छोड़ ऑपरेशन थियेटर में भिड़े दो डॉक्टर, नवजात शिशु की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2017, 12:41 IST

राजस्थान के जोधपुर में चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है. यहां अस्पताल में गर्भवती महिला को छोड़कर दो मरीज ऑपरेशन थिएटर में ही भिड़ गए. महिला बिस्तर पर दर्द से कराह रही थी पर ये दोनो बेपरवाह होकर आपस में लड़ रहे थे. डॉक्टरों की इस करतूत से गर्भवती महिला के बच्चे की मौत हो गई. 

ये रहा वीडियो-

 

जानकारी के मुताबिक डॉ सम्पूर्णानंद मेडिकल कॉलेज के अधीन संचालित उम्मेद अस्पताल में मंगलवार को गर्भवती महिला के ऑपरेशन के दौरान दो डॉक्टर भिड़ गए. दरअसल गर्भवती महिला के पेट में पल रहे नवजात शिशु की धड़कन कम होने की वजह से उसका इमरजेंसी ऑपरेशन कराया जा रहा था.

ऑपरेशन थिएटर में टेबल पर महिला का पेट खुला हुआ था, इस बीच थियेटर में गायनेकोलॉजिस्ट और एनेस्थेटिक किसी बात पर झगड़ने लगे. लड़ाई में मशगूल ये दोनों डॉक्टर भूल गए कि बच्चा अगर ज्यादा देर पेट में रहा तो बच्चे और मां की जान को खतरा हो सकता है.

हैरानी की बाद ये है कि जब डॉक्टर अशोक नेनीवाल और ऐनेस्थेटिक डॉ. एमएल ओटी में लड़ रहे थे, तब वहां मौजूद अन्य डॉक्टर तमाशा देख रहे थे. गर्भवती महिला का सही समय पर इलाज ना होने के कारण नवजात शिशु की मौत हो गई.

इस वीडियो से डॉक्टरों की कार्यशैली के साथ ही ऑपरेशन थियेटर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. दरअसल जिस तरह से यह वीडिया बनाकर वायरल किया गया है, उससे साफ है कि ऑपरेशन थियेटर में भी खुलेआम मोबाइल ले जाया जा रहा है.

First published: 30 August 2017, 12:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी