Home » राजस्थान » Villager noticing crack railway track with red clothe and stop the train accident
 

ग्रामीण की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, टूटा रेलवे ट्रैक देखकर लाल चुनरी दिखा रुकवाई ट्रेन

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2019, 15:59 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

राजस्थान के बांदीकुई में एक ग्रामीण की सूझबूझ से बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. दरअसल, सोमवार को दिल्ली-बांदीकुई रेल मार्ग पर एक ग्रामीण की वजह से बड़ा रेल हादसा टल गया. ग्रामीण ने बांदीकुई के पास कौलाना में रेलवे लाइन टूटी देखी. उसके बाद उसने लाल रंग की चुनकरी लेकर ट्रेन की तरफ दौड़ लगा दी.

ग्रामीण को रेलवे लाइन पर दौड़ता देख ट्रेन के ड्राइवर ने ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी. ग्रामीण का नाम कजोड़मल शर्मा बताया जा रहा हैघटना के बाद ट्रेन ड्राइवर ने रेलवे के अधिकारियों को ट्रैक के टूटे होने की सूचना दी. उसके बाद करीब 20 मिनट में रेलवे की टीम ने पटरी को दुरुस्त कर दिया. तब कहीं जाकर ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैसलमेर-दिल्ली इंटरसिटी बांदीकुई स्टेशन से दिल्ली की तरफ रवाना हुई थी. बांदीकुई से करीब पांच किलोमीटर आगे पटरियों के पास ग्रामीण कजोड़मल ने रेलवे लाइन को टूटा देखा. कजोड़ को पता था कि इस समय ट्रेन आती है. तभी उन्हें सामने से ट्रेन आती देखी. फिर क्या था .

उन्होंने रेलवे लाइन के किनारे एक महिला को देखा. उन्होंने एकाएक ट्रेन को देखकर महिला से लाल रंग की चुनरी मांगी और उसे लेकर जिस ट्रेन की दिशा में दौड़ने लगा. ट्रेन ड्राइवर की नजर जब हाथ में लाल कपड़ा लिए ग्रामीण पर पड़ी तो उसने तुरंत ब्रेक लगा दिए. जिससे ट्रेन टूटी हुई रेलवे लाइन से पहले ही रुक गई.

अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत को बड़ी कामयाबी, Chandrayaan-2 से अलग हुआ लैंडर विक्रम

First published: 2 September 2019, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी