Home » धर्म » Amarnath Yatra First Picture of Baba Barfani for this year devotees will start journey from 28 June 2018
 

अमरनाथ यात्रा: बाबा बर्फानी ने दिए दर्शन, 28 जून से शुरु होगी यात्रा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2018, 16:22 IST

भगवान शिव के भक्त हर साल बेसब्री से अमरनाथ यात्रा पर जाने का इंतजार करते हैं. इस साल भी बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए भक्त अमरनाथ पहुंचेंगे. इसी बीच इस बाबा बर्फानी की इस साल की पहली तस्वीर सामने आ गई है. अब शिवभक्त 28 जून से पवित्र अमरनाथ गुफा में शिवलिंग के दर्शन कर सकेंगे.

बता दें कि इस साल शिवलिंग का आकार पिछले साल के मुकाबले कम है. क्योंकि इस साल बर्फबारी कम हुई है. हालांकि अमरनाथ गुफा तक जानेवाले रास्ते अभी भी बंद हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल भी पवित्र अमरनाथ गुफा में 12 फीट ऊंचे शिवलिंग के दर्शन हुए हैं. साथ ही पिंडी स्वरूप में माता पार्वती के भी दर्शन हुए हैं.

बता दें कि ये यात्रा 20 जून को शुरु होगी और अगस्त महीने में समाप्त होगी. जिसके लिए शिवभक्तों ने रजिस्ट्रेशन कराना शुरु कर दिया है. वही इस धार्मिक यात्रा को सफल बनाने के लिए हर साल की तरह इस साल भी सेना और सुरक्षाबलों के जवानों के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस की भी तैनाती की जाएगी. जिसकी अभी से तैयारी की जा रही है.

बताया जा रहा है कि देशभर में अब तक करीब एक लाख श्रद्धालुओं ने इस यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया है. वहीं हेलीकॉप्टर के जरिए इस यात्रा पर जाने के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग 27 अप्रैल से शुरु हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- कलेक्टर के इस सम्मान से रिटायरमेंट के दिन भावुक हो गया कार ड्राइवर

First published: 3 May 2018, 16:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी