Home » धर्म » Bhadariya Navmi 2020: hundreds of couples will get married amid corona virus fear
 

भड़रिया नवमी के शुभ मौके पर बन रहा शादियों का सबसे अच्छा योग, सैकड़ों जोड़े आज लेंगे फेरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2020, 13:11 IST

Bhadariya Navmi 2020: कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते देशभर (Across Country) में लाखों लोगों की शादियों (Marriage) की तारीख आगे बढ़ा दी गईं. हालांकि कुछ लोगों ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच भी शादी कर ली. वहीं हजारों लोग आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे. क्योंकि शादी के लिए आज साल का सबसे अच्छा शुभ मुहूर्त (Shubh Muhurt) है. दरअसल, आज भड़रिया नवमी (Bhadariya Navmi) है और आज का दिन शादियां करने के लिए शुभ माना जाता है. कोरोना (Corona) के चलते जहां एक ओर लोगों में खौफ है तो वहीं शादी के लिए शुभ मुहूर्त का इंतजार भी था. जो आप पूरा हो जाएगा.

इस दिन अबूझ सहालग होने के कारण शहर से देहात तक शादियां होंगी. मेरठ जोन में लॉकडाउन के दौरान करीब डेढ़ हजार शादियां कोरोना के कारण टल गई थीं. हालांकि इस दौरान 30 लोगों की उपस्थिति की पाबंदियों के बीच बहुत शादियां हुई थी. मेरठ मंडप एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज गुप्ता के अनुसार 173 मंडपों में आज शादियां होनी हैं. मेरठ टेंट डेकोरेटर्स हायरर्स एसोसिएशन के महामंत्री सुशील कुमार गर्ग डेरेवाले का कहना है कि काफी संख्या में टेंट के भी ऑर्डर मिले हैं इस दौरान गली, पार्क में भी समारोह होंगे.


कोरोना वायरस: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, इस साल हज यात्रा पर नहीं जाएगा कोई भारतीय

वहीं पंडित विनोद त्रिपाठी का कहना है कि गुप्त नवरात्र पूर्ण होने के साथ ही अबूझ मुहूर्त सिद्धिदात्री तिथि 29 जून को है. यह स्वयं सिद्ध मुहूर्त है और अबूझ सहालग भी होते हैं. ज्योतिषविद भारत ज्ञान भूषण कहते हैं कि वार, नक्षत्र, योग, शुक्र अस्त, गुरु अस्त, सूर्य, चंद्र, गुरु की गोचर पर विचार करना या बूझना कोई आवश्यक नहीं होता है.

घर में जरूर लगाएं ये पौधा, मिल जाएगा आपकी सारी परेशानियों का हल!

भड़रिया नवमी पर ये है पूजन करने का शुभ मुहूर्त

पहला शुभ मुहूर्त सुबह- 5.26 बजे से लेकर 7.11 का होगा. जो अमृत योग था. उसके बाद दूसरा शुभ मुहूर्त सुबह 8.55 से 10.40 शुभ का था. उसके बाद तीसरा शुभ मुहूर्त दोपहर 11.56 बजे से 12.52 बजे तक का है. जिसे अभिजीत योग कहा जाता है. उसके बाद दोपहर 12.24 बजे से 1.34 बजे के बीच बुध होरा योग होगा. वहीं दोपहर बाद 3.54 बजे से 7.23 बजे के बीच लाभामृत योग बन रहा है. वहीं लाभ योग रात्रि 10.30 से 12.00 के बीच रहेगा.

चारधाम यात्रा के लिए आज जारी की जाएगी गाइडलाइ, एक जुलाई से शुरु होगी यात्रा

First published: 29 June 2020, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी