Home » धर्म » Corona Virus Outbreaks: Covid19 affects Vaishno Devi Yatra, foreign citizens and NRI will not be able to visit
 

कोरोना वायरस का वैष्णो देवी यात्रा पर असर, विदेशी नागरिक और NRI नहीं कर पाएंगे दर्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2020, 13:09 IST

Corona Virus affects Vaishno Devi Yatra: कोरोना वायरस (Corona Virus) ने दुनियाभर (Worldwide) में हाहाकार मचा रखा है. कोरोना (Corona) से बचाव के लिए हर देश की सरकार (Government) तमाम कोशिशें कर रही है और उन्होंने विदेशियों (Foreigns) के आने पर रोक लगा दी है. स्कूल-कॉलेज, बाजार, सिनेमा हॉल को बंद कर दिया गया है. अब कोरोना का असर मां वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के दर्शन को आने वाले तीर्थ यात्रियों पर भी पड़ रहा है.

दरअसल, श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने कोरोना के असर को देखते हुए विदेशी नागरिकों, अप्रवासी भारतीयों (NRI) और विदेश से आने वाले भारतीयों के माता वैष्णो देवी यात्रा करने पर रोक लगा दी है. इस बारे में श्राइन बोर्ड ने रविवार को एक एडवाइजरी जारी की है. जिसमें कहा गया है कि देशभर से आने वाला कोई भी व्यक्ति अगर खांसी और जुकाम से पीड़ित है तो वह यात्रा नहीं कर पाएगा.

इस एडवाइजरी के जारी होने के बाद अब ये लोग 28 दिनों तक माता वैष्णो देवी के दर्शन नहीं कर पाएंगे. श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार का कहना है कि रेलवे स्टेशन कटड़ा, हेलीपैड, निहारिका कॉम्पलेक्स में यात्री हेल्प डेस्क स्थापित किए हैं. इसके साथ ही कोरोना से प्रभावित देशों से आ रहे यात्रियों से फार्म भरवाए जा रहे थे. इसके साथ कटड़ा में श्रद्धालुओं को जागरूक बनाने के लिए यात्रा संबंधी हिदायतों के बोर्ड लगाए हैं. बोर्ड के डॉक्टरों, स्टाफ को भी प्रशिक्षित किया है. बोर्ड के स्टाफ व श्रद्धालुओं के लिए मास्क, ग्लव्स, सैनिटाइजर व अन्य जरूरी सामान मुहैया करवाया गया है.

जिला आयुक्त रियासी इंदु कंवल चिब ने कोरोना वायरस को लेकर आधार शिविर कटड़ा में धारा 144 लगा दी है. कटड़ा में भंडारों, लंगरों, सार्वजनिक कार्यक्रमों, जिम और मॉल पर भी 31 मार्च तक प्रतिबंध लगा दिया गया है. जिला आयुक्त ने कहा कि श्रद्धालुओं को कोरोना वायरस से बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है.

मध्य प्रदेश: टली कमलनाथ की मुसीबत, विधानसभा 26 मार्च तक स्थगित, आज फ्लोट टेस्ट नहीं

उत्तराखंड में सामने आया कोरोना वायरस का पहला मामला, FRI को किया गया बंद

कोरोना के खिलाफ बेहतरीन लड़ाई लड़ रहा है भारत, दिल्ली का पहला मरीज भी हुआ ठीक

First published: 16 March 2020, 13:09 IST
 
पिछली कहानी