Home » धर्म » Janmashtami 2018 : Follow This Rules Of Worship On Shri Krishna Janmashtami To Gets Wealth And Benefits In Business
 

Janmashtami 2018 : जन्माष्टमी पर अपनाएं ये उपाय, होगा धन-लाभ और आर्थिक संकट होंगे दूर

सुहेल खान | Updated on: 2 September 2018, 16:53 IST

पूरा देश आज भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव मना रहा है. ऐसे में भगवान कृष्ण से मांगी गई हर मनोकामनाओं को कान्हा पूरी करेंगे. लेकिन मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए कन्हैया के लिए जातकों को कुछ खास उपाय करने होंगे. जिन्हें कर नंदगोपाल अपने भक्तों की सभी बाधाओं को हर लेंगे और उन्हें धन-धान्य से सराबोर कर देंगेहम आपको ऐसे ही कुछ उपाय बताएंगे, जिन्हें अपना कर आपको द्वारिकाधीश का आशीष अवश्य मिलेगा.

धन-लाभ और आर्थिक संकट दूर करने के लिए करें ये उपाय

नंदगोपाल अपने भक्तों की हर मनोकामना पूरी करते हैं. ऐसे में भगवान कृष्ण को खुश करने के लिए अगर कुुछ उपाय अपना लिए जायें तो मनोकामना अवश्य पूरी होती है. जन्माष्टमी के दिन स्नानादि करने के पश्चात राधा-कृष्ण के मंदिर में पीले फूलों की माला अर्पित करें. ऐसा करने से कन्हैया प्रसन्न होंगे और भक्तों को धन लाभ होगा उनके सभी आर्थिक संकट नष्ट हो जाएंगे.

ये काम करने से होंगी मनोकामना पूरी

जन्माष्टमी के दिन सुबह दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक करें. इस उपाय को करने वाले जातक से मां लक्ष्मी शीघ्र प्रसन्न होती हैं. ऐसे जातक को धन-दौलत की कमी नहीं होती.

ऐश्वर्य प्राप्ति के लिए करें ये काम

अगर आप जीवन में ऐश्वर्य की प्राप्ति चाहते हैं तो भगवान कृष्ण को सफेद मिठाई, साबूदाने और मेवे का भोग लगाएं. इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि इस भोग में तुलसी के पत्ते अवश्य हों.

सभी कार्यों की सिद्धि हेतु इन उपायों को अपनाएं

भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर में जटा वाला नारियल और कम से कम 99 बादाम चढ़ाने चाहिए. जन्माष्टमी से शुरुआत करके कृष्ण मंदिर में लगातार 27 दिन तक ये कार्य करें. ऐसा करने से भक्तों के सभी कार्य सिद्धि होंगे.

व्यापार और नौकरी में तरक्की के लिए करें ये उपाय

अगर आपके व्यापार और नौकरी में तरक्की की कोई बाधा आ रही है तो, जन्माष्टमी के दौरान सात कन्याओं को घर बुलाकर उन्हें खीर या सफेद मिठाई का प्रसाद खिलाएं. उसके बाद उन्हें उपहार अवश्य भेंट करें. ये उपाय लगातार पांच शुक्रवार तक करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा से व्यापार नौकरी में तरक्की होगी.

 

जीवन में अस्थिरता दूर करने के लिए करें ये काम

भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर में जाकर कान्हा के गले में गुलसी के पत्तों की माला अर्पित करें. ऐसा करन से जीवन में बनी हुई अस्थिरता दूर होंगी. साथ ही 'ऊं नमो भगवते वासुदेवाय' मंत्र का जाप करें.

परिवार में सुख-शांति हेतु इन उपायों को करें

जन्माष्टमी संध्या के समय घर में तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से घर में सुख और शांति आती है.

ये भी पढ़ें- Janmashtami 2018: इस विधि से करें जन्माष्टमी में पूजा, हर कामना पूरी करेंगे कान्हा

First published: 2 September 2018, 11:35 IST
 
अगली कहानी