Home » धर्म » Makar Sankranti 2021: Luck of these zodiac signs people will change from Makar Sankranti and these zodiac signs will suffer a huge loss
 

मकर संक्रांति से इन राशि वालों की बदलेगी किस्मत, इन राशियों को होगा भारी नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2021, 16:28 IST

Makar Sankranti 2021: हर साल मकर संक्रांति का त्योहार 14 जनवरी को मनाया जाता है. साल 2020 में पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझती रही. इसलिए वह साल हर राशि के जातक के लिए बुरा रहा है. लेकिन इस साल यानी 2021 में कई राशियों के लिए ये साल खुशियां लेकर आने वाला है. 14 जनवरी को मकर संक्रांति के बाद से सभी राशियों के जातकों की किस्मत में बदलाव होना शुरु होगा. श्रवण नक्षत्र में सूर्य के मकर राशि में प्रवेश से ध्वज योग बना है, जो एक शुभ योग कहलाता है और ये कई राशियों के लिए भी शुभ रहेगा. इस बार सूर्य 14 जनवरी को मकर राशि में सुबह 8:14 बजे प्रवेश करेगा.

इस समय श्रवण नक्षत्र उदित रहेगा और पूरे दिन इसका प्रभाव बना रहेगा. इस दिन मकर राशि में सूर्य के आगमन से मकर राशि में 5 ग्रहों का संयोग बनेगा. जिसमें सूर्य, बुध, गुरु, चंद्रमा और शनि शामिल होंगे. ऐसे में मकर संक्रांति के अवसर पर एक साथ तीन शुभ योग बन रहे हैं. जिनमें बुधादित्य, गजकेसरी और ध्वज योग शामिल हैं. इस राशियों पर रहेगा शुभ प्रभाव- मकर संक्रांति के अवसर पर बन रहे इन शुभ योग का प्रभाव मेष राशि के जातकों पर अच्छा रहेगा. इसके प्रभाव से इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धन आगमन के नए रास्ते भी खुलेंगे.


इसके साथ ही इन्‍हें अपने घर में बुजुर्गों का आशीर्वाद भी मिलेगा. इनके कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी और सभी कार्यों में इच्छानुसार फल मिलेगा. मकर संक्रांति पर बन रहे शुभ योग का कर्क राशि के लोगों पर विशेष प्रभाव होने जा रहा है. इस राशि के जातकों के व्‍यापार में वृद्धि होगी और इस राशि की महिलाओं को भी लाभ होगा. इसके साथ ही दांपत्‍य जीवन में खुशहाली आएगी और संतान की ओर से भी शुभ समाचार मिलेगा. वहीं कर्क राशि के जातकों के लिए धन के मामले में ये साल अच्छा रहने वाला है. उन्हें लाभ होगा और अचानक से धन वृद्धि होगी. उन्हें सलाह दी जाती है कि वह नकारात्मक विचारों से दूर रहें.

मकर संक्रांति पर उपस्थित शुभ योग का कन्‍या राशि के लोगों पर बेहद शुभ प्रभाव होने वाला है. जिससे उनकी प्रतिष्‍ठा में वृद्धि होगी और नौकरी में भी प्रमोशन प्राप्‍त होगा. इसके साथ ही वेतन में वृद्धि के भी योग बन रहे हैं. इस दिन बुधादित्‍य योग की वजह से आपको करियर के मामलों में भी लाभ होगा और परिवार में भी आपको हर प्रकार से सहयोग की प्राप्ति होगी. इस साल आप दूसरों को उधार देने से बचें. क्योंकि दिए हुए पैसे वापस मिलने में कठिनाई होगी.

तुला राशि के जातकों पर सूर्य के उत्‍तरायण होने से शुभ प्रभाव पड़ेगा. साथ ही इच्‍छा के अनुरूप परिणाम प्राप्‍त होंगे और धन के मामले में यह संक्रांति आपके लिए लकी साबित हो सकती है. पुराना अटका हुआ पैसा आपको मिल सकता है. आपके लिए यह संयोग सभी प्रकार से शुभ फल प्रदान करने वाले हैं, आपको बस वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. इसके साथ ही सूर्य आपकी राशि के निकलकर अपने पुत्र शनि की राशि मकर में प्रवेश करेंगे. इस वक्‍त मौजूद शुभ योग आपको भी हर प्रकार से शुभ फल प्रदान करने वाले हैं. घर में समृद्धि बढ़ने के साथ ही परिवार में प्रसन्‍न्‍ता का वातावरण रहेगा. आय में वृद्धि होगी और धन आगमन के नए रास्ते भी खुलेंगे. दांपत्‍य जीवन में खुशहाली आएगी और संतान की ओर से भी आप काफी संतुष्‍ट रहेंगे.

Makar Sankranti 2021: मकर संक्रांति के दिन किया ये काम तो बदल जाएगी आपकी किस्मत

इसके साथ ही मीन राशि के जातकों के लिए शुभ योग का खास प्रभाव होने वाला है. लाभ के स्‍थान में सूर्य के आगमन से आपके धन में वृद्धि होने के पूर्ण संकेत हैं. ऐसे जातकों को विभिन्‍न स्रोतों से धन प्राप्‍त होगा. रोजी और रोजगार की दिशा में चल रहे प्रयास सफल होंगे.

makar sankranti 2021: मकर संक्रांति के पर्व पर करें ये अचूक उपाय, घर में होगी पैसों की बरसात!

First published: 9 January 2021, 16:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी