Home » धर्म » Navratri 2018: Plants Morpankhi Or Bonsai Plant In House During Navratri For Happiness And Prosperity
 

Navratri 2018 : सुख-समृद्धि के लिए नवरात्रि के दौरान घर में लगाएं ये चमत्कारी पौधा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2018, 15:26 IST

नवरात्रि के दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों की आराधना कर आप भी अपनी मनोकामना पूरी करने की कामना कर रहे होंगे. ऐसे में अगर आप एक विशेष प्रकार का पौधा अपने घर में लगा लें तो यकीन मानिए आपके घर में सुख-समृद्धि आ जाएगी. यही नहीं इस पौधे को घर में लगाने से और भी कई फायदे होंगे. बता दें की पौधे लगाने से घर की सुंदरता भी बढ़ती है साथ ही इनके कई तरह के प्रभाव भी हमारे जीवन पर पड़ते हैं.

बता दें कि आपके घर में लगे पौधे आपकी किस्मत भी बदल सकते हैं, लेकिन ज्यादातर लोग इस बारे में नहीं जानते. तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही एक खास पौधे के बारे में बताएंगे जो जिस घर में लगा होता है, वहां कभी भी धन की कमी नही होती है. ये पौधा है मोरपंखी का. बता दें कि मोरपंखी के पौधे को नवरात्र में लगाना बहुत शुभ माना जाता है.

याद रहे मोरपंखी का पौधा कभी भी अकेला ना लगाए बल्कि हमेशा जोड़े में लगाएं. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. इस पौधे को जब भी लगा रहे हो तो इसे घर के मुख्य द्वार के पास ही आमने सामने लगाना शुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि जिस घर के मुख्य द्वार पर ये पौधा लगा होता है उस घर में कभी भी नेगेटिव ऊर्जा प्रवेश नहीं करती.

ऐसा माना जाता है कि इस पौधे को लगाने से कभी भी गरीबी नहीं आती. इसलिए अक्सर इस पौधे को अमीरों के घर में लगा देखा जा सकता है. बता दें कि इस पौधे को नियमित रूप से पानी देना जरूरी होता है. यदि गलती से ये पौधा सुख जाए तो तुरंत नया पौधा लगा देना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि जिस घर में ये पौधा लगा होता है वहा कोई बीमार नहीं होता है और ये आप भी मोरपंखी के इस पौधे को इस नवरात्रि अपने घर में जरूर लगाएं.

ये भी पढ़ें- Navratri 2018 : नवरात्रि के अभिजीत मुहूर्त में भी कर सकते हैं कलश स्थापना, ये है शुभ मुहूर्त

First published: 10 October 2018, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी