Home » धर्म » story bucket with full of water in bathroom
 

किस्मत पलट सकती है पानी से भरी बाल्टी, ध्यान रखें ये 5 बातें

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2020, 9:10 IST

हमारे आसपास का वातावरण में हमेशा एक ऊर्जा होती है. जो हमारे जिंदगी को काफी प्रभावित करती है. लेकिन अगर यही ऊर्जी सकारात्मक होने की बजाए नकारात्मक हो जाए तो घर में रहने वाले लोगों के मन में इसका काफी बुरा असर पड़ता है. जिससे आपसी रिश्तों में मनमुटाव होने जैसी चीजें हो जाती है. लेकिन क्या आपको पता है ऊर्जा सकारात्मक हो तो घर में खुशियां देखने को मिलेंगी.

वास्तु शास्त्र में इस तरह के कई उपाय बताए गए हैं. उन्हें अपनाकर आप अपने जिंदगी और घर में खुशियां ला सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है बस आपको अपने घर के कुछ समान को सही दिशा में रखना होगा. इससे आप वास्तु दोष से छुटकारा पा सकते हैं.

अगर आप भी होना चाहते हैं मालामाल, तो घर पर लगाएं ये खास चीज


चलिए बताते हैं आपको 5 फेंगशुई टिप्स-

अक्सर लोग पूरे घर को इंटीरियर वास्तु के मुताबिक करवाते हैं. इसी तरह हमे बाथरूम का भी खास ध्यान रखना चाहिए. बाथरूम में यदि पानी से भरी बाल्टी को रखा जाए तो कहा जाता है कि घर में खुशियां आती हैं इसी के साथ घर में लक्ष्मी का वास भी होता है. वहीं ये भी कहा जाता है कि बाल्टी भरी होने से घर में कभी पैसौं की कमी नहीं आती है.

फेंगसुई के मुताबिक बाथरूम में हमेशा नीले रंग की बाल्टी रखी जानी चाहिए. इस बाल्टी को हमेशा भरे रखने पर घर में पैसों की कमी नहीं होती है.

वहीं बाथरूम के दरवाजे के ठीक सामने आइना नहीं लगाना चाहिए. इसी के साथ बाथरूम में एक से ज्यादा आइना नहीं लगाना चाहिए.

 घर में पूरे परिवार की तस्वीर को पश्चिम दिशा की ओर लगाना चाहिए. कहा जाता है कि इस दिशा में संयुक्त परिवार की तस्वीर लगाने से कभी बंटवारे जैसी नौबत नहीं आती है. इसी के साथ घर के दक्षिण और पश्चिन कोने में पति-पत्नि की तस्वीर लगाने से घर में खुशियों के साथ घरवालों के बीच प्रेम भी बढ़ता है.

वहीं फेंगशुई के मुताबिक तीन टांगों वाला मेंढक बहुत भाग्यशाली माना जाता है. इसे अपने घर के मेन दरवाजे के आस-पास रखा चाहिए. इसी के साथ इसे किचन और शौचालय के पास बिलकुल भी न रखें.

इन राशियों के लिए काला धागा है अपशगुन, जिंदगी में हो जाती है भयंकर उथल-पुथल

 

First published: 21 January 2020, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी