Home » Rio Olympics 2016 » Rio Olympic, Rio 2016, Rio 2016 Olympic, Sachin Tendulkar to travel to Brazil, will meet Indian Rio 2016 Olympic squad
 

रियो ओलंपिक का हिस्सा बनेंगे सचिन तेंदुलकर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(फेसबुक)

क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) अध्यक्ष थामस बाक के आमंत्रण पर रियो ओलंपिक में जा रहे हैं.

आईओसी अध्यक्ष ने सचिन सहित कई मशूहर वैश्विक हस्तियों को आमंत्रित किया है. तेंदुलकर दो अगस्त को रियो रवाना होंगे और भारतीय दल से भी मिलेंगे. उन्हें भारतीय ओलंपिक समिति ने रियो ओलंपिक के लिए गुडविल अंबेसडर भी बनाया है.

सचिन से जुड़े सूत्रों ने कहा है कि वह पहली बार किसी ओलंपिक खेलों में जा रहे हैं. सचिन ने हाल ही में मुंबई के एक सरकारी अस्पताल में 'यलो फीवर' का टीका लगवाया है, जो ब्राजील जैसे देशों में जाने के लिए जरूरी है.

कुछ दिनों पहले तेंदुलकर ने रियो जाने वाली कुश्ती टीम के सदस्य नरसिंह यादव, विनेश फोगाट, बबीता कुमारी, साक्षी मलिक, रविंदर खत्री और हरदीप से मुलाकात करके अपने फेसबुक पेज पर वीडियो डाला है.

5 अगस्त से 21 अगस्त तक चलने वाले रियो ओलंपिक में दो सौ देशों से करीब दस हजार से ज्यादा एथलीट हिस्सा ले रहे हैं. रियो ओलंपिक के लिए भारतीय दल में 122 खिलाड़ी हैं, जो 14 खेलों में हिस्सा लेंगे.

First published: 23 July 2016, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी