Home » साइंस-टेक » 140 characters limit on Twitter will become old days from 19 Sep, as company plans to relax
 

बड़ी खबरः 19 सितंबर से ट्विटर पर 140 की शब्दसीमा से छूट!

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2016, 14:55 IST

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने इस साल यह सुनिश्चित किया था कि उनकी विशेषता यानी 140 की कैरेक्टर लिमिट मौजूद रहेगी. हालांकि मई में कंपनी ने 140 कैरेक्टर्स को गिनने के तरीके में बदलाव की बात कही लेकिन यह कब से लागू किया जाएगा नहीं बताया. 

अब एक ताजा रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि आगामी 19 सितंबर से ट्विटर प्लेटफॉर्म पर 140 कैरेक्टर लिमिट्स के नए बदलाव दिखने लगेंगे. इन नए बदलावों के अंतर्गत यूजरनेम्स को 140 कैरेक्टर्स के अंतर्गत नहीं गिना जाएगा. 

हैकर्स के निशाने पर ट्विटर, रतन टाटा का अकाउंट हैक 

यूजरनेम्स के अलावा ट्वीट्स में इमेजेज, जीआईएफ, वीडियो, पोल्स जैसे मीडिया अटैचमेंट्स या कोट ट्वीट्स को भी कैरेक्टर के रूप में नहीं गिना जाएगा. 

जहां इस एन फॉर्मैट की घोषणा मई में कर दी गई थी, ट्विटर का दावा है कि नए बदलाव से इस प्लेटफॉर्म पर चर्चा करना बेहद आसान और स्पष्ट हो जाएगा. 

जियो को टक्करः 40 रुपये में फुल टॉकटाइम के साथ 1 जीबी डाटा मुफ्त

द वर्ज में छपी रिपोर्ट की मानें यह बात कंपनी से जुड़े दो लोगों ने की कही. हालांकि यह भी लिखा कि इसे जारी करने की तिथि में बदलाव संभव है. ट्विटर को फिलहाल अभी ट्वीट करने के इस नए तरीके की आधिकारिक घोषणा करनी है.

इन बदलावों के अलावा ट्विटर यूजर्स के खुद के ट्वीट को रिट्वीट करने के बटन  को भी इनेबल करने जा रहा है जिससे यूजर्स खुद के ट्वीट्स को ही रिट्वीट कर सकें. फिलहाल यह साफ नहीं है कि अगले सप्ताह से ही यह सारे बदलाव सामने आ जाएगा या फिर कंपनी इन्हें धीरे-धीरे जारी करती है.

First published: 13 September 2016, 14:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी