Home » साइंस-टेक » 5 Things of Lamborghini Huracan LP 610-4 Spyder launched at Rs. 3.89 Cr
 

3.89 करोड़ की लैंबॉर्गिनी ह्युराकैन स्पाइडर से जुड़ी 5 बातें

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2016, 20:36 IST

इटैलियन सुपरकार निर्माता लैंबॉर्गिनी ने बृहस्पतिवार को देश में अपनी नई सुपरकार ह्युराकैन स्पाइडर की लॉन्चिंग की. इसकी मुंबई एक्स शोरूम कीमत 3.89 करोड़ रुपये रखी गई है.

यूं तो इस नई सुपरकार ह्युराकैन की तमाम खासियतें हैं और यह भारत में पहले से बिक्री के लिए उपलब्ध है. लेकिन बृहस्पतिवार को लॉन्च ह्युराकैन एलपी 610-4 स्पाइडर पहले से मौजूद कार का एक कंवर्टिबल वर्जन है. 

इसकी लॉन्चिंग के साथ ही अब लैंबॉर्गिनी भारत में ह्युराकैन के तीन वर्जन बेच रही है. जानिए इसकी पांच खूबियां.

1. अगर स्पाइडर की कंवर्टिबल सॉफ्ट टॉप रूफ को लगा दिया जाए तो यह काफी हद तक सामान्य वर्जन की तरह नजर आती है. इस सुपरकार के डब्लू की डिजाइन वाले एलईडी हेडलैंप्स जो डेटाइम रनिंग लाइट्स का काम करते हैं इसे बेहद खूबसूरत बनाते हैं. 

lamborghini-huracan-lp-610-4-spyder.jpg

2. इसमें फैब्रिक रूफ के साथ फ्रंट बंपर में काफी बड़े एयर इनटेक दिए गए हैं. और स्पाइडर का सॉफ्ट फैब्रिक रूफ टॉप इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसे 80 किलोमीटर प्रतिघंटा की भी रफ्तार में केवल 17 सेकेंड में ही खोला या बंद किया जा सकता है.

Lamborghini_Huracan spyder

3. लैंबॉर्गिनी के स्पाइडर मॉडल का केबिन भी अपने पुराने ह्युराकैन वर्जन से ही मिलता जुलता है. मसलन एक सा डैशबोर्ड, एयर कंडीशनर के वेंट, फ्लैट बॉटम मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, उसी तरह के स्विच और कंट्रोल सबकुछ पिछले मॉडल जैसे ही हैं. लेकिन इसकी अन्य खूबियों में एलकांट्रा सीट अपहोस्ट्री और ऑडी का वर्चुअल कॉकपिट डिस्प्ले है.

Lamborghini_Huracan spyder

4. ह्युराकैन के सभी मॉडल्स में 5.2 लीटर का वी10 इंजन लगाया गया है. 7 स्पीड ड्युअल क्लच ट्रांसमिशन वाली यह कार 610 बीएचपी की जबर्दस्त पावर और 560 न्यूटन मीटर का टॉर्क देती है. 

Lamborghini_Huracan_spyder

5. हालांकि स्पाइडर में मौजूद अन्य मॉडल्स की ही तरह इसका वी10 इंजन इसे उनकी तुलना में थोड़ा धीमा जरूर बना देता है. जहां ह्युराकैन के बाकी दोनों मॉडल्स 3.2 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ लेते हैं. वहीं, यह स्पाइडर मॉडल 3.4 सेकेंड में इतनी रफ्तार पकड़ता है. इस मॉडल की इलेक्ट्रॉनिकली लिमिटेड टॉप स्पीड 324 किलोमीटर प्रतिघंटा है.

Lamborghini_Huracan spyder

सभी तस्वीरेंः लैंबॉर्गिनी.कॉम

First published: 5 May 2016, 20:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी