Home » साइंस-टेक » Acer Predator 21X is a gaming laptop & costs huge Rs 6,99,999, inbuilt with eye-tracking technology
 

आ गया मारुति स्विफ्ट से महंगा 64GB रैम वाला गेमिंग लैपटॉप

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2017, 19:57 IST

तकनीकी उत्पाद बनाने वाली कंपनी Accer ने शुक्रवार को देश में मारुति सुजूकी स्विफ्ट से महंगा गेमिंग लैपटॉप लॉन्च किया. Accer Predator 21X नामक इस लैपटॉप को सबसे पहले आईएफए 2016 में पेश किया गया था. यह प्रत्यक्षरूप से दुनिया का पहला ऐसा गेमिंग लैपटॉप है, जिसमें कर्व्ड स्क्रीन दी गई है.

जाहिर है इतना महंगा लैपटॉप आसानी से नहीं खरीदा जा सकता. इसलिए कंपनी अपने Accer Predator 21X को केवल एसर एक्सक्लूसिव स्टोर्स और देश के आधिकारिक ई-कॉमर्स स्टोर्स पर ही उपलब्ध कराएगी. भारी-भरकम कीमत वाला यह गेमिंग लैपटॉप फिलहाल देश के प्रमुख ऑनलाइन ई-कॉमर्स पोर्टल फ्लिपकार्ट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और आगामी 18 दिसंबर से इसकी शिपिंग शुरू कर दी जाएगी.

भारत में दमदार फीचर्स वाले Accer Predator 21X की कीमत 6 लाख 99 हजार 999 रुपये है, जो स्पष्ट रूप से बहुत ज्यादा है. वहीं, अमेरिका में इसकी कीमत 8,999 डॉलर (करीब 5 लाख 77 हजार रुपये) रखी गई है.

इस लैपटॉप की लॉन्चिंग के दौरान कंपनी के कंज्यूमर बिजनेस हेड और सीएमओ चंद्रहास पाणीग्रही ने कहा, "Predator ब्रांड किसी परिचय का मोहताज नहीं है और इस शानदार गेमिंग लैपटॉप Accer Predator 21X को भारत में लाकर हम काफी रोमांचित हैं. यह दुनिया की पहली नोटबुक है जिसमें कर्व्ड स्क्रीन डिजाइन दी गई है और यह ज्यादा बेहतर यूजर अनुभव के लिए आई-ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी से लैस है."

इस नए Predator 21X गेमिंग लैपटॉप में 21 इंच का आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है जो फुलएचडी प्लस (2560X1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन के साथ 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट से लैस है. कंपनी के मुताबिक इस लैपटॉप का डिस्प्ले टोबी की आई-ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी से लैस है, जिससे गेम खेलने वाले यूजर को दुश्मनों की पहचान करना, निशाना साधना बहुत आसान हो जाता है और इसके लिए केवल उसे स्क्रीन पर अपनी निगाहें भर घुमाने की जरूरत होती है.

Accer का लेटेस्ट Predator 21X गेमिंग लैपटॉप Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है. इसमें Windows Hello टेक्नोलॉजी दी गई है जो यूजर के चेहरे को फ्रंट कैमरे के जरिये पहचान कर बिना कोई पासवर्ड पूछे सिक्योर लॉगिन करने का मौका देती है. 7वीं पीढ़ी के Intel Core i7-7820HK प्रोसेसर से लैस इस लैपटॉप के एसएलआई में दो ड्युअल NVIDIA GeForce GTX 1080 ग्राफिक्स कार्ड्स दिए गए हैं.

इसके अलावा यह लैपटॉप 64GB DDR4-2400 रैम से लैस है. इसके साथ इसमें अधिकतम चार 512GB की सॉलिड स्टेट ड्राइव को RAID 0 कंफीगरेशन के साथ और 7200 RPM की 1TB क्षमता वाली हार्ड ड्राइव को लगाया जा सकता है.

चूंकि यह एक गेमिंग लैपटॉप है इसलिए इसकी प्रोसेसिंग काफी तेज होती है और परिणामस्वरूप इसके गर्म होने की ज्यादा संभावना रहती है. इसलिए कंपनी ने इसमें पांच कूलिंग फैन लगाए हैं जिसे एसर डस्ट डिफेंडर कहा गया है और इसमें एसर कूलबूस्ट ऐप भी है जो लैपटॉप के बहुत ज्यादा इस्तेमाल पर अतिरिक्त कूलिंग देता है.

इस लैपटॉप में फुल-साइज वाला मैकेनिकल कीबोर्ड लगा हुआ है जो बैकलिट है और 16.7 मिलियम कलर विकल्प देता है. हर Accer Predator 21X एक अल्ट्रा ड्युरेबल हार्ड-शेल कैरी ट्रॉली केस के साथ आता है ताकि यह सुरक्षित रहे.

First published: 15 December 2017, 19:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी