Home » साइंस-टेक » Acer Predator Orion 9000 Gaming desktop launched in India with Intel Core i9 processor, 128GB RAM, 2TB HDD
 

देश में आया Intel i9 प्रोसेसर और 128GB रैम के साथ पहला 'सबसे तेज' गेमिंग कंप्यूटर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2018, 18:28 IST
(acer)

Acer India ने बुधवार को भारत में अपने लेटेस्ट गेमिंग डेस्कटॉप कंप्यूटर Predator Orion 9000 की लॉन्चिंग की घोषणा की. सबसे पहले IFA 2017 बर्लिन में लॉन्च इस कंप्यूटर को देश का पहला ऐसा गेमिंग डेस्कटॉप बताया जा रहा है जो Intel Core i9 एक्सट्रीम प्रोसेसर और ऑप्टेन मेमोरी के साथ आता है.

गेमिंग के दीवानों के लिए बने इस कंप्यूटर की कीमत 3 लाख 19,999 रुपये रखी गई है और यह बुधवार 21 मार्च से ही क्रोमा और कंपनी के एक्सक्लूसिव स्टोर्स में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया. Acer Predator Orion 9000 में Intel Core i9 एक्सट्रीम एडिशन 18 कोर प्रोसेसेर लगा हुआ है और इसके चार चैनलों में 128GB तक DDR4 मेमोरी यानी रैम लगाई जा सकती है.

Acer

इस डेस्कटॉप की बॉडी ब्लैक एंड सिल्वर कलर की है जो किसी स्पेसक्राफ्ट सी नजर आती है, जबकि इसकी अपने मुताबिक सेट की जा सकने वाली RGB लाइटिंग फ्रंट बेजल के साइड्स में लगी है. यह डेस्कटॉप दो हैंडल्स और कार्बन फाइबर पैटर्न से कवर्ड व्हील के साथ आता है.

चूंकि गेमिंग के दौरान ग्राफिक्स की भी बहुत ज्यादा जरूरत होती है इसलिए इसमें Nvidia GeForce GTX 1080Ti ग्राफिक्स कार्ड के साथ 11GB की डेडिकेटेड मेमोरी भी लगी हुई है. Intel की ऑप्टेन मेमोरी से लैस इस कंप्यूटर में 2TB की हार्ड डिस्क लगी है.

Acer

वहीं, गेमिंग के दौरान कंप्यूटर की पर्फामेंस के चलते इसे ठंडा रखने के लिए इसमें लिक्विड कूलिंग और कंपनी की IceTunnel 2.0 टेक्नोलॉजी दी गई है. इसमें एयरफ्लो मैनेजमेंट सॉल्यूशन भी दिया गया है जो सिस्टम को थर्मल जोंस में विभाजित करता है और यह अलग-अलग हिस्से को हवा पहुंचाती है ताकि गर्मी दूर की जा सके.

कनेक्टिविटी के लिए Acer Predator Orion 9000 में दो यूएसबी 3.1 जेनरेशन 2 पोर्ट्स (एक टाइप सी और एक टाइप ए), आठ यूएसबी 3.1 जेनरेशन 1 पोर्ट्स (एक यूएसबी टाइप सी और सात यूएसबी टाइप-ए) और दो यूएसबी 2.0 पोर्ट (टाइप ए) दिए गए हैं.

Acer

जबकि यह डेस्कटॉप तीन M.2 स्लॉट्स और वीडियो कार्ड्स के लिए चार PCIeX16 स्लॉट्स से भी लैस है. वहीं, इसमें ब्लूटूथ 4.2, एक एचडीएमआई, डिस्प्ले पोर्ट, ऑडियो इन-आउट जैसे कनेक्टिविटी विकल्प भी दिए गए हैं.

गेमिंग के दौरान यूजर को शानदार ऑडियो एक्सपीरियंस भी मिले इसके लिए इस सिस्टम में 720 डिग्री साउंड ब्लास्टर लगे हुए हैं, जो दमदार आवाज पेश करते हैं. यह कंप्यूटर माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 होम एडिशन से लैस है.

First published: 21 March 2018, 18:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी