Home » साइंस-टेक » Airtel extended validity during Lockdown of 8 crore customers number and give free talktime
 

Airtel ने अपने करोड़ों ग्राहकों को दिया तोहफा, बढ़ाई गई सभी प्लान्स की वैलिडिटी, मुफ्त मिलेगा टॉकटाइम

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2020, 12:16 IST

Airtel extended valadity: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. इस दौरान मोबाइल यूजर्स को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए टेलीकॉम कंपनियों यूजर्स के वैलिडिटी को बिना रिचार्ज किए आगे बढ़ा रही है. पहले बीएसएनएल के ने अपने ग्राहकों के नंबर की वैलिडिटी बढ़ाई उसके बाद अब एयरटेल ने भी अपने ग्राहकों को इसका तोहफा दिया है. टेलिकॉम कंपनी भारतीय एयरटेल ने अपने करोड़ों ग्राहक के नंबरों की वैलिडिटी बढ़ा दी है. कंपनी ने लॉकडाउन के मद्देनजर प्रीपेड ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी बढ़ा दी है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह अपने 8 करोड़ प्रीपेड ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा रही है. इसके साथ ही कंपनी अपने इन ग्राहकों के फोन नंबरों पर 10 रुपये का टॉकटाइम भी दे रही है. कंपनी के मुख्य विपणन अधिकारी शास्वत शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस संकट के दौरान लोगों को अपने परिजनों से जुड़े रहने में मदद के लिए कंपनी ने ये निर्णय लिया है.


ट्राई का ये निर्देश 21 दिन के राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान लोगों को रिचार्ज कूपन और अन्य भुगतान विकल्पों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के क्रम में आया है. नियामक ने कहा कि ऐसे में संभावना है कि प्रीपेड ग्राहक अपना टॉपअप या वैधता बढ़वाना चाहें. इसमें ऑफलाइन इन सुविधाओं का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है या उनकी सेवा बाधित हो सकती है. इसलिए ट्राई ने कंपनियों को वैधता बढ़ाने पर विचार करने के लिए कहा है.

ट्राई के इस निर्देश के जवाब में सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL और महानगर टेलीफोन नगर लिमिटेड (MTNL) ने कोरोना वायरस महामारी के बीच लॉकडाउन को देखते हुए सभी प्रीपेड मोबाइल फोन की वैलिडिटी बढ़ाने का फैसला लिया है. बीएसएनएल और एमटीएनएल ने सभी प्रीपेड मोबाइल फोन की वैलिडिटी 20 अप्रैल तक बढ़ा दी है. साथ ही सभी प्रीपेड मोबाइल पर 10 रुपये की अडिशनल टॉकटाइम भी दिया है.

coronavirus: अस्पताल में अब कोरोना के मरीजों को रोबोट जायेगा दवा लेकर, डॉक्टर खुश

ऐसी 70 नई ड्रग्स का चला पता, जो कोरोना वायरस के इलाज में हैं लाभदायक

इस चीनी कंपनी के वर्कर 24/7 काम करके अमेरिका को भेज रहे हैं वेंटिलेटर

First published: 31 March 2020, 12:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी